Gujarat Elections : चुनावों में भाजपा विशाल जीत की ओर अग्रसर, जानिए 10 प्रमुख सीटों पर क्या है हाल

कई सीटों पर भाजपा प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं

Gujarat Election
Gujarat Election

अहमदाबाद । गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर मतगणना जारी है। शुरूआत रूझानों में भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड जीत की ओर अग्रसर है। वहीं कांग्रेस पूरी तरह से सिमटती नजर आ रही है। हालांकि यहां आम आदमी पार्टी ने भी अपना खाता खोल लिया है और आप के उम्मीदवार फिलहाल 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं भाजपा ने 158 सीटों पर बढ़त बना रखी है। गुजरात में भाजपा एक बार फिर अपनी सरकार बनाने की ओर अग्रसर है। 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह की भी घोषणा हो गई है।

प्रदेश में ऐसी कई सीटें हैं जहां से भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेता मैदान में हैं। हालांकि पूरे प्रदेश में 10 सीटें ऐसी भी है जो पहले से ही चर्चा में रही या फिर इस बाद उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा में आ गई थी। आइए जानते हैं गुजरात की ऐसी ही 10 प्रमुख सीटों पर क्या हाल है।

वीरमगाम सीट का हाल

गुजरात चुनाव में वीरमगाम सीट से हार्दिक पटेल चुनाव लड़ रहे हैं। पाटीदार आंदोलन के बाद वे कांग्रेस में शामिल हो गए थे और चुनाव से पहले बीजेपी में आए हैं। वह फिलहाल 69663 वोट लेकर कांग्रेस के लक्खा भाई 27111 से आगे चल रहे हैं।

घाटलोडिया सीट का हाल

अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल उम्मीदवार है। घाटलोडिया को भाजपा का गढ़ माना जाता है। यहां से भूपेश पटेल आगे चल रहे हैं।

रिवाबा ने भी बनाई हुर्द बढ़त

रिवाबा जाडेजा टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रवींद्र जाडेजा की पत्नी हैं। वह जामनगर उत्तर की सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। रिवाबा आगे चल रही हैं।

गांधीनगर दक्षिण सीट

गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार अल्पेश ठाकोर काफी चर्चा में हैं। वह पिछड़े वर्ग के नेता हैं। अल्पेश आगे चल रहे हैं। वे करीब 1 लाख वोटों के करीब पहुंच गए हैं।

वडगाम सीट

वडगाम में ‘चौतरफा चक्रव्यूह‘ में घिरे जिग्नेश मेवाणी। फिलहाल में भाजपा उम्मीदवार से करीब 2000 वोटों के अंतर से पीछे चल रहे हैं।

खंभालिया विधानसभा सीट

इसुदान गढ़वी गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम फेस हैं। वह खंभालिया विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इसुदान भाजपा उम्मीदवार से करीब 17 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं।

कतारगाम सीट

गोपाल इटालिया सूरत जिले की कतारगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह आप के प्रदेश अध्यक्ष हैं। भाजपा के प्रत्याशी उनसे फिलहाल काफी आगे हैं। भाजपा उम्मीदवार गोपाल इटालिया से करीब दोगुने वोटों का अंतर बनाए हुए हैं।

कुटियाना विधानसभा सीट

कांधल जाडेजा पोरबंदर की कुटियाना सीट से लगातार दो बार से विधायक हैं। वह गुजरात की लेडी डॉन कही जाने वाली संतोकबेन जाडेजा के बेटे हैं। वे समाजवादी पार्टी से उम्मीदवार है और वे भाजपा प्रत्याशी पर बढ़त बनाए हुए हैं।

वराछा रोड सीट

पाटीदार आंदोलन से निकले अल्पेश कथीरिया सौराष्ट्र से ताल्लुक रखते हैं। वह सूरत शहर की वराछा रोड सीट से चुनावी रण में हैं। वे आप से उम्म्ीदवार है और फिलहाल वे भाजपा उम्मीदवार से करीब 17 हजार वोटों से पिछड़ रहे हैं।

राजकोट पूर्व सीट पर इंद्रनील 23 हजार वोटों से पीछे

राजकोट से आने वाले इंद्रनील राजगुरु को लोग धनकुबेर कहते हैं। वह राजकोट पूर्व से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी ने उन पर करीब 23 हजार वोटों की बढ़त बना रखी है।