मिस यूनिवर्स ने दबाव में रहने वाली महिलाओं को दी सलाह

नई दिल्ली। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज कोर संधू महिलाओं के लिए रोल माडल भी बनना चाहती हैं। हरनाज ने प्रेशर झेल रही महिलाओं को सलाह दी है कि आप यकीन करें कि आप सबसे अलग हैं। यही आपकी खूबसूरती है। प्रेशर से बाहर आएं और अपने हक के लिए अपनी आवाज उठाएं क्योंकि अपनी लाइफ की लीडर आप खुद हैं।

योगा से जीता डिप्रेशन

दुबलेपन के कारण हरनाज के मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ा था और उन्हें एंजायटी की समस्या होने लगी थी और इसी कारण अपनी काबिलियत पर शक होने लगा था। उन्हें लगने लगा था कि शायद उनमें ही कोई कमी है। उस दौरान हरनाज की मां ने बहुत संभाला। इस मामले में उनका डॉक्टर होना बहुत काम आया। मां और परिवार ने उन्हें यकीन दिलाया कि तुम जो हो, दूसरों से अलग हो और तुम्हे खुद को स्वीकार कर आत्मविश्वास पैदा करना होगा। इसके बाद हरनाज अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर मुखर हुई और योग मेडिटेशन के जरिए खुद में बदलाव आते देखा। प्रकृति प्रेमी हरनाज का मानना है कि पृथ्वी को बचाने के लिए हमारे पास अभी भी वक्त है, इसलिए जितना हो सके प्रकृति को बचाया जाना चाहिए।

साल 2017 में दे चुकी हैं स्टेज परफॉर्मेंस
हरनाज ने 2017 में कॉलेज में एक शो के दौरान पहली स्टेज परफॉर्मेंस दी थी । उसके बाद यह तो लगातार यह सफर शुरू हो गया। उन्हें घुड़सवारी, तैराकी, एक्टिंग, डांसिंग और घूमने का बेहद शौक है। वे फ्री होती हैं तो अपने इन शौक को पूरा करती हैं। वे फूडी हैं पर फिटनेस का भी ख्याल रखती हैं। हालांकि वे अपनी पसंद की हर चीज खाती हैं। इन सब के बावजूद वर्कआउट करना नहीं भूलतीं। उनका मानना है कि सभी को अपने मन का खाना खाना चाहिए, लेकिन वर्कआउट करना नहीं छोड़ना चाहिए।

पंजाबी फिल्मों किया काम

हरनाज ने 2018 में मिस इंडिया पंजाब खिताब जीतने के हरनाज अपनी पढ़ाई और पेजेंट की तैयारी के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने ‘यारा दियां पौ बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ जैसी फिल्मों में काम किया है।