jammu-kashmir: DGP का गला काटा, पुलिस को घरेलू नौकर पर शक

jammu-kashmir: जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या, पुलिस को घरेलू सहायक पर शक

Hemant Lohia murder

Hemant Lohia murder: जम्मू-कश्मीर (jammu-kashmir) में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घर में मृत पाए गए, उनके शरीर पर गला काटने और जलाने के निशान थे। पुलिस का कहना है कि मामले में मुख्य संदिग्ध उनके घरेलू सहायिका को हिरासत में ले लिया गया है। जम्मू-कश्मीर में जेलों के प्रभारी अधिकारी हेमंत कुमार लोहिया की जम्मू के बाहरी इलाके में एक दोस्त के घर पर हत्या कर दी गई थी, जहां वह अपने परिवार के साथ रह रहे थे, क्योंकि उनके अपने घर का नवीनीकरण का काम चल रहा था।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने कहा कि फॉरेंसिंक एवं अपराध जांच दल मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है. वरिष्ठ अधिकार मौके पर हैं।’’

यासिर अहमद पिछले छह महीने से जम्मू-कश्मीर में जेलों के महानिदेशक 57 वर्षीय हेमंत लोहिया के लिए काम कर रहा था, यासिर पर सोमवार की रात गला काटकर हत्या करने का आरोप है। तलाशी के बाद मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को अब तक कोई आतंकी लिंक नहीं मिला है। यह घटना उस समय हुई जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू -कश्मीर के दौरे पर हैं।

हत्यारोपी की डायरी..डियर डेथ, मैं इंतजार कर रहा हूं…

  • पुलिस को आरोपी की डायरी मिली है। उसके एक पन्ने पर लिखा है-‘मेरी जिंदगी में प्यार 0 %, तनाव 90%, दुख 100 % और फेक स्माइल 100 % हैं’।
  • एक अन्य पन्ने पर लिखा है- ‘डियर डेथ, मेरे जिंदगी में आओ। मैं हमेशा से तुम्हारा इंतजार कर रहा हूं’।
  • एक पन्ने पर लिखा है- ‘ हम डूबते हैं, डूबने दो… हम मरते हैं, मरने दो…पर अब कोई झूठापन मत दिखाओ’।

52 साल के थे लोहिया…

लोहिया को अगस्त में केंद्रशासित प्रदेश के जेल महानिदेशक के रूप में पदोन्नत और नियुक्त किया गया था.अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले जिनका गला रेता गया था और उनके शरीर पर जलने के निशान थे।

केचप की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया….

पुलिस प्रमुख ने कहा कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में कुछ तेल लगाया होगा जिसमें कुछ सूजन दिखाई दे रही थी. उन्होंने कहा कि हत्यारे ने पहले लोहिया को गला घोंटकर मौत के घाट उतारा और फिर उनके गले को काटने के लिए केचप की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया था और बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की।