Mainpari by-election : बहू जीती तो घर लौटे चाचा, अपना गढ़ नहीं बचा सके रघुराज सिंह

अखिलेश यादव की कोठी के पास जश्न का माहौल

Mainupari by-election
Mainupari by-election

मैनपुरी । उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा पर उपचुनाव में जीत को देखते हुए शिवपाल सिंह यादव की घर वापसी हो गई है। शिवपाल अब समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने अपनी प्रगतिशील समाज पार्टी का समाजवादी पार्टी में विलय कर दिया है। अखिलेश यादव ने खुद ही शिवपाल की गाड़ी का झंडा बदलवाया।

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने 2 लाख से अधिक वोट की बढ़त बना ली है। इसे लेकर समाजवादी पार्टी में जश्न का माहौल है। वहीं, इस बीच प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव ने इसे नेताजी के आदर्शों की जीत बताया है। शिवपाल ने कहा कि मैनपुरी में अब भी नेताजी का जलवा कायम है। नेताजी और समाजवादियों ने यहां पर जो विकास किया है, यह नतीजा उसका ही परिणाम है।

उन्होंने कहा कि मैनपुरी चुनाव के प्रचार के दौरान योगी सरकार के जो भी मंत्री यहां आते थे, सीधा अधिकारियों से वोट मांगते थे। उसको बंद कर दो। उस पर मुकदमा कर दो। तब भी जनता नेताजी के आदर्शों और विकास पर जनता ने जीत दिला दी। आगे भी सपा के साथ जुड़े रहने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि हम दोनों (शिवपाल-अखिलेश) इसी तरह से मिलकर आगे भी काम करेंगे। निश्चित ही सपा आगे के चुनाव में भी सफलता प्राप्त करेगी।

डिंपल ने दर्ज की बड़ी जीत

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव ने बड़ी जीत की दर्ज की है। उन्होंने भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य पर एक लाख से अधिक वोटों की बढ़त हासिल की। दुग्ध प्रौद्योगिकी महाविद्यालय में चल रही जसवंतनगर क्षेत्र की मतगणना में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव पहले राउंड से ही आगे चल रही हैं।

30 राउंड की गणना तक आगे नहीं आ सके रघुराज

30 राउंड की मतगणना में एक बार भी भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य आगे नहीं हुए। डिंपल की जीत तय मानकर सपा समर्थकों ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है। उधर, समाजवादी पार्टी प्रमुख लखनऊ से इटावा पहुंच गए हैं। इससे पहले पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव नेताजी को नमन कर मैनपुरी के लिए रवाना हुए।

अखिलेश यादव की कोठी के पास जश्न का माहौल

वहीं, उन्होंने सबसे पहले सैफाई में स्थित बजरंगबली की मूर्ति के पास पहुंच कर उनको नमन किया। लोकसभा क्षेत्र में लगातार समाजवादी की बढ़त को देखते हुए अखिलेश यादव की कोठी के पास जश्न का माहौल है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

वहीं, नेताजी की समाधि स्थल पर लोगों का नमन करना जारी है। समाजवादी पार्टी के विधायक अतुल प्रधान सहित काफी संख्या में विधायक सैफई स्थित अखिलेश यादव के आवास पर पहुंचने लगे हैं। बता दें कि संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हुए मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती गुरुवार सुबह आठ बजे से जारी है।

हुई 53 प्रतिशत वोटिंग

वहीं, भाजपा ने मैनपुरी में भगवा फहराने के लिए रघुराज सिंह शाक्य पर दांव चला था। पांच दिसंबर को हुए मतदान में कुल 53 फीसदी वोटिंग हुई थी। मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में पांच विधानसभा क्षेत्र हैं। मैनपुरी की चार विधानसभाओं के अलावा इटावा की जसवंतनगर विधानसभा इसमें शामिल है।

शिवपाल ने मतदाताओं को दिया धन्यवाद

शिवपाल ने ट्वीट कर मतदाताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा कि मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं से मिले आशीर्वाद, स्नेह और अपार जनसमर्थन के लिए हृदय से आभार। जसवंतनगर की सम्मानित जनता द्वारा डिंपल यादव जी को दिए गए आशीर्वाद के सहृदय धन्यवाद।