नशेड़ी चूहे या पुलिस का खेल! जब थाने से गायब हुआ 500 किलो गांजा, कोर्ट में बोले अधिकारी- “चूहे हमसे नहीं डरते”

Mathura News: उत्तर प्रदेश पुलिस अजीबोगरीब चीजों के लिए जानी जाती है। संदिग्ध अपराधियों के साथ मुठभेड़ के दौरान हुई ठगी की घटना से लेकर थानों में रखी शराब पीने वाले चूहों तक।

Mathura News

Mathura News: उत्तर प्रदेश पुलिस अजीबोगरीब चीजों के लिए जानी जाती है। संदिग्ध अपराधियों के साथ मुठभेड़ के दौरान हुई ठगी की घटना से लेकर थानों में रखी शराब पीने वाले चूहों तक। कारनामों की बहुत लंबी फेहरिस्त है। यूपी पुलिस का ताजा झटका यह है कि मथुरा जिले के दो थानों-हाईवे और शेरगढ़-में रखा 500 किलो गांजा भी चूहों ने खा लिया है। यह बात पुलिस ने मथुरा की एक अदालत को बताई।

अदालत ने NDPS 1985 के तहत मादक पदार्थों को पेश करने के लिए कहा-

इस साल की शुरुआत में, मथुरा की एक अदालत ने एक रिपोर्ट के अनुसार, नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) 1985 के तहत दायर एक मामले के तहत पुलिस द्वारा जब्त किए गए मादक पदार्थों को पेश करने के लिए शहर की पुलिस को कहा था।

थानों के गोदामों में रखा 581 किलो गांजा करीब 60 लाख रुपये का बताया जा रहा है। अतिरिक्त जिला जज की अदालत ने चूहों के आतंक से निजात दिलाने के साथ ही मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव को सबूत पेश करने का निर्देश दिया कि चूहे 581 किलो प्रतिबंधित दवा खाते थे।

पुलिस अधिकारी बोले- चूहे आकार में छोटे, पुलिस से नहीं डरते-

पुलिस अधिकारियों ने अदालत को आगे बताया कि चूहे आकार में छोटे होते हैं और पुलिस से नहीं डरते। पुलिस की ओर से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक ने अदालत को बताया कि प्रतिबंधित सामग्री को चूहों ने नष्ट कर दिया।

इस बीच, अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 26 नवंबर तय की है और पुलिस अधिकारियों को सबूत देने का आदेश दिया है कि चूहों ने दवाओं को नष्ट कर दिया।

संबंधित खबर-

UP Police SI Result जल्द, जानें 35 और 50 प्रतिशत अंकों की क्या है शर्त!

Sehore में अवैध शराब से भरे 2 ट्रक पकड़े, 93 लाख की 788 पेटी वाइन जब्त

ये बिहार के चूहे हैं जनाब, थाने की शराब पी सकते हैं, बांध खा सकते हैं और… सीवरेज सिस्टम भी ठप कर सकते हैं

इससे पहले 2020 में शराब पी गए थे चूहे-

2020 में शेरगढ़ पुलिस ने ट्रक में छिपाकर रखे गए 386 किलो चरस के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। कोर्ट में सुनवाई के दौरान शेरगढ़ थाने के एसएचओ ने कोर्ट को बताया कि गोदाम में रखे जब्त गांजे को चूहों ने खा लिया। एक अन्य 191 किलोग्राम चरस को हाईवे पुलिस थाने के कर्मियों ने जब्त किया। 2021 में इसी तरह की एक घटना में, एटा पुलिस ने अदालत को बताया कि चूहों ने जब्त शराब के 1,400 से अधिक डिब्बों को निगल लिया।