मध्यप्रदेश में 77 नए मामले, ओमिक्रॉन का 10 वां केस मिला

भोपाल। प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 77 नए पॉजिटिव केस मिलने से कोरोना को लेकर फिर चिंता बढ़ गई। इनमें सबसे अधिक 43 कोरोना पॉजिटिव के हैं। जिसमें से एक ओमिक्रॉन संक्रमित भी पाया गया है। प्रदेश में अब तक नए वैरिएंट के 10 केस मिल चुके हैं।

कोरोना केस के बढ़ने के लिए दो कारण जिम्मेदार माने जा रहे हैं एक तो विदेश से आने वाले ज्यादातर लोगों ने अपने पते ठीक से नहीं लिखवाए हैं और दूसरे उन्हें अपनी रिपोर्ट आने का इंतजार करना चाहिए था इस बीच स्वयं से होम आइसोलेशन में रहना था किसी ओर के संपर्क मे नहीं आना चाहिए था जिसमें लापरवाही की गई।

इसमें स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आ रही है बताया जा रहा है कि विदेश आने वाले लोगों का ठीक से पता ठिकाना दर्ज नहीं किया गया है। कई लोगों के गलत पते लिखे होने के कारण पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें ट्रैस नहीं किया जा सका है। एक दिन पहले जहां 72 केस मिले थे तो दूसरे दिन ही 77 हो गए हैं।

भोपाल में भी संक्रमण की रफ्तार बढ़ी

भोपाल में भी 24 घंटे में 16 मरीज सामने आए हैं जो पिछले चार-पांच दिन से 6-7 के बीच मिल हे थे। भोपाल में भी कोरोना की रफ्तार ढाई तीन गुना तक बढ़ गई है। भोपाल में हाल ही में दे संक्रमित अमेरिका और एक दुबई से लौटे हैं जिन्हेँ होम आइसोलेशन में रखा गया और उनके संपर्कों का भी ट्रेस किया जा रहा है।

इटारसी में मिलीं 3 महिलाएं संक्रमित

इटारसी में पिछले दो दिन में 4 कोरोना संक्रमित मिले हैं। बीते 24 घंटे में 3 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीनों एक ही परिवार की तीन महिलाएं हैं। तीनों ही महिलाएं बीते दिनों हैदराबाद से लौटी हैं। इनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे, ताकि पता लगाया जा सके कि ये कहीं ओमिक्रॉन संक्रमित तो नहीं हैं।

मुख्यमंत्री ने किया हमीदिया अस्पताल का निरीक्षण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के हमीदिया अस्पताल पहंचकर वहां का निरीक्षण किया। सीएम ने ऑक्सीजन प्लांट और वार्डो का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।