Bhopal Crime
Bhopal Crime

भोपाल। टीलाजमापुरा पुलिस ने एक शातिर बदमाश के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) की कार्रवाई की है। बदमाश पर तैतीस अपराध दर्ज है। लगातार आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने के कारण उसके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई करते हुए उसे भोपाल और आसपास के जिलों की सीमा से दूर रहने की हिदायत दी गई थी। बावजूद इसके आरोपी इलाके में घूम रहता था।

टीला जमालपुरा पुलिस के अनुसार मोहम्मद समीर पिता सलीम (32) हरी मजार के पास, वसुंधरा कॉलोनी में रहता है। उस पर हत्या के प्रयास, चोरी, अड़ीबाजी, मारपीट समेत अन्य 33 गंभीर अपराध दर्ज है। आपराधिक प्रवृत्ति के होने के कारण उससे इलाके सुरक्षा व्यवस्था को खतरा था। लिहाजा उसके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की गई थी। आरोपी छह महीने तक जिले और जिले के आसपास की सीमाओं से दूर रहने की हिदायत दी गई थी। बावजूद इसके आरोपी हरिजन बस्ती में घूमता हुआ नजर आया। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर उस पर रासुका की कार्रवाई की है। इधर शाहपुरा के निगरानी बदमाश चंदन तोमर पिता दिलीप सिंह तोमर (26) पर भी चौदह गंभीर अपराध दर्ज है। उसके खिलाफ भी जिलाबदर की कार्रवाई की गई थी, लेकिन आरोपी ईश्वर नगर में घूमता हुआ नजर आया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की है।

Ratlam in Accident : रतलाम में काल बनकर दौड़ा ट्रक, सड़क पर बिखरी लाशें

bhopal crime news: आत्मदाह करने वाली सराफा व्यापारी की पत्नी की मौत

मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस

भोपाल। कोलार थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने रविवार को अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के वक्त वह घर पर अकेला था। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को मृतक के मोबाइल में एक वीडियो मिला है। जिसमें उसने खुदकुशी करने से पहले दो लोगों को अपना दुश्मन बताते हुए उन्हें अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना पुलिस के मुताबिक बंजारी झुग्गी बस्ती निवासी शुभम सेन पुत्र खुमान सिंह(18) एक निजी कॉलेज बस पर हेल्पर का काम करता था। वह यहां अपने माता-पिता, बेड़े भाई और छोटी बहन के साथ रहता था। मृतक के पिता खुमान सिंह ने बताया कि रविवार सुबह करबी साढ़े ग्यारह बजे वह गांधी नगर इलाके में किसी काम के सिलसिले में गए हुए थे। उस वक्त घर पर शुभम अकेला था। शाम करीब सात बजे वे घर पहुंचे और दरवाजा खोला तो शुभम पंखे से बंधे रास्सी के फंदे पर लटका हुआ दिखाई दिया। यह देख उन्होंने तुरंत रस्सी काट कर उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर मर्चुरी भेज दिया।

दुश्मनों को बताया मौत का जिम्मेदार-

पुलिस को शुरूआती जांच में मृतक के मोबाइल में एक वीडियो मिला है। मृतक ने खुदकुशी करने से पहले इस वीडियो को अपने मोबाइल में रिकार्ड किया था। जिसमें उसने कहा है कि दोस्तों में एक बात कहना चाहता हूं, अपने बारे में। अगर मैं मर जाऊ तो मेरे घर में से किसी की कोई गलती नहीं है न मेरे घर वालों की। जो भी जिम्मेदार हैं, मेरे दुश्मन हैं, किशोरी, सोनू ये दो मेरी मौत के जिम्मेदार हैं, ओर कोई नहीं। इन लोगों की वजह से ऐसा कर रहा हूं। जिंदगी से बहुत तंग आ चुका हूं, अब मुझे इस दुनिया में नहीं रहना है। पुलिस ने मर्ग कामय कर मामले की जांच शुरू कर दी है। आज पीएम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

चक्कर आकर गिरे युवक की मौत-

कोलार थाना पुलिस ने बताया कि कजलीखेड़ा निवासी राजेश जैसवाल पुत्र संगमलाल(38) कलारी पर काम करता था। रविवार शाम करीब चार बजे वह पैदल अपने घर जाने के लिए कलारी से निकला था। तभी अचानक चक्कर आने से वह बेहोश हो गया। यह देख साथी कर्मचारियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए मचुर्री भेज दियाहै। का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।