bhopal crime news: आत्मदाह करने वाली सराफा व्यापारी की पत्नी की मौत

bhopal crime news: कोतवाली स्थित स्टैंडर्ड डेयरी के पीछे बुधवार तड़के खुद को लगा ली थी आग

Bhopal Crime
Bhopal Crime

भोपाल। कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित चौक बाजार के पास स्टेंडर्ड डेयरी के पास बुधवार तड़के आत्मदाह करने वाली सराफा व्यापारी की पत्नी की शनिवार देर रात हमीदिया अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उल्लेखनीय है कि उन्हे आग की लपटों से बचाने वाले उनके कर्मचारी की बुधवार देर रात मौत हो गई थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

एसआई सुनील इनवाती ने बताया कि रेश्मा खातून (23) मूलत: बंगाल की रहने वाली थी। वह पति के साथ स्टेंडर्ड डेयरी के पास रहती थी। दंपती का गुरिया (मोती) बनाने का काम था। उनका गुरिया बनाने का काम है। मार्केट में गुरिया की सप्लाई अधिक होने के कारण वह लेवर लगाकर काम करते हैं। दो मंजिला मकान में नीचे लेवर काम करते है, जबकि ऊपर रेश्मा खातून पति के साथ रहती है। करीब पंद्रह दिन पहले पति विवाद कर बंगला चला गया। यहां रेशमा पर काम की जिम्मेदारी आ गई और वह काम को लेकर परेशान रहने लगी।

पति से हुआ था विवाद

बुधवार रात उनके पति का कॉल आया था वह शराब के नशे में रेश्मा से विवाद कर रहा था। इसके बाद रेश्मा ऊपर वाले कमरे में चाय बनाने का कहकर गई थी, वहां उसने केरोसिन छिड़ककर उसने खुद को आग लगा ली। आग की लपटों से घिरे देखकर कर्मचारी सुनील (22) ने उन्हें बचाया था। इस हादसे में वह भी बुरी तरह झुलस गया थ और बुधवार देर रात उसकी मौत हो गई, जबकि रेश्मा खातून की शनिवार देर रात मौत हो गई।

सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी…

भोपाल। निशातपुरा इलाके में अज्ञात बदमाशों ने एक सूने मकान का ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात चुराकर ले गए। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर नकबजनी का केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

थाना पुलिस के मुताबिक गोपाल नगर फेस-टू पलासी निवासी लक्ष्मीनारायण साहू पुत्र रतन लाल(38) आटो चलाता है। शुक्रवार सुबह वह अपने परिवार के साथ एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए कुरवाई जिला विदिशा गया हुआ थी। अगले दिन उसके भाई सुनील ने मोबाइल पर कॉल कर बताया कि उसके घर के मेन गेट के ताले टूटे हैं।

इसके बाद वह शनिवार को वापस घर पहुंचा। अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था और अलमारी में रखा पत्नी का सोने का मंगलसूत्र समेत सोने-चांदी के जेवरात व नगदी गायब हैं। चोरी गए माल की कीमत करीब एक लाख रूपए बताई जा रही है।

असिस्टेंड मैनेजर कर आईफोन चोरी

गोविंदपुरा थाना पुलिस ने बताया कि इब्राहिमगंज थाना हनुमानगंज निवासी निखिल पवार पुत्र ताराचंद(28) एक्सिस बैंक में असिस्टेंट मैनेजर है। शुक्रवार को उसके दोस्त की शादी थी। वह नर्मदापुराम रोड पर स्थित नर्मदा क्लब के पास बारात में नाच रहा था। इसी दौरान किसी अज्ञात जेबकट ने उसके जेब से आईफोन-13 चुरा लिया।

इसी तरह एम्स अस्पताल की ओपीडी से गत 16 नंवबर को चंद्रमोहन अहिरवार की जेब से आठ हजार रूपए कीमत का मोबाइल चोरी चला गया। बागसेवनिया पुलिस ने 16 दिन बाद चोरी का मामला दर्ज किया है। इधर, मंगलवारा थाना क्षेत्र भारत टाकीज पुल के नीचे से शनिवार को शिव बहादुर यादव की जेब से 10 हजार रूपए कीमत का मोबाइल चोरी चला गया। पुलिस ने मोबाइल चोरी के सभी मामलों में अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।