मौत से यूं हुआ सामना, हलक में फंस गईं सांसें…

धार जिले में ट्रक ने पीछे से बस को मारी टक्कर, गड्ढे में गिरी बस, 27 यात्री घायल

Dhar Accident News : धार जिले में बस में सफर कर रहे यात्रियों की सांसें उस समय हलक में फंस गईं जब उनकी बस को एक ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे बस गड्ढे में गिर गई। हादसे में 27 यात्री घायल हुए हैं, जिनको सूचना पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है।

घायलों को धार जिला अस्पताल रेफर किया

धार जिले के औद्योगिक क्षेत्र हातोद में यह हादसा हुआ है। यात्री बस राजगढ़ से देपालपुर की ओर जा रही थी, जिसे पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। इसके बाद बस गड्ढे में गिर गई। इस हादसे में 27 यात्री घायल हो गए। सूचना पर 108 पीएस अमझेरा मौके पर पहुंची और घायलों को अमझेरा के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां पर सभी का उपचार किया गया। वहीं एक की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसको धार जिला अस्पताल रेफर किया गया है। फिलहाल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जबलपुर में तीन लोगों की मौत

इधर, जबलपुर में सब्जी मंडी में मटर बेचकर अपने घर जा रहे तीनों युवकों को बस ने टक्कर मार दी। जिससे तीनों युवकों की ऑन द स्पॉट मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर भीड़ जुट गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया।

Indore News : बॉडी बनाने के चक्कर में युवक ने लगवा लिया घोड़े का इंजेक्शन

NEXT NEWS

अनुपम खेर ने मध्यप्रदेश को बताया फिल्म फ्रेंडली स्टेट, फिल्म पॉलिसी भी है काफी सरल

भोपाल। मध्यप्रदेश में फिल्म निर्माण के लिये बहुत ही फ्रेंडली वातावरण फिल्म इण्डस्ट्री के लिये है। मैंने मध्यप्रदेश में 5 फिल्में शूट की हैं और देश में मध्यप्रदेश को सर्वाधिक फ्रेंडली स्टेट पाया है, अभिनेता अनुपम खेर ने यह बात गोवा में चल रहे 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में गत दिवस कही। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड गोवा में आयोजित फिल्म महोत्सव में सहभागिता कर रहा है। प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति एवं प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड शिव शेखर शुक्ला ने कहा कि राज्य में सरकार द्वारा फिल्म निर्माताओं को फिल्म निर्माण के लिये 15 दिन में अनुमति प्रदान की जायेगी। उन्होंने फिल्म इण्डस्ट्री से जुड़े हितधारकों को प्रदेश में शूटिंग के लिये आमंत्रित भी किया। प्रमुख सचिव श्री शुक्ला फिल्म इण्डस्ट्री से जुड़े लोगों को राज्य में उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं से अवगत कराने के लिये आयोजित सम्मेलन में जानकारी दे रहे थे। इसमें अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी, रघुवीर यादव, फैजल मलिक, वाणी त्रिपाठी जैसे फिल्मी सितारे मौजूद रहे।

प्रसिद्ध अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि सचमुच में मध्यप्रदेश फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवार्ड पाने का हकदार है। प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिये राज्य सरकार द्वारा सभी संभव आवश्यक मदद मुहैया कराई जाती है। उन्होंने कहा कि राज्य में 5 फिल्में शूट की हैं। ऐसे फिल्म फ्रेंडली स्टेट बहुत कम देखे हैं, जहां शासन स्तर पर भी बहुत मदद मिलती है। प्रदेश की फिल्म पॉलिसी काफी सरल है, आशा करता हूं कि हर साल मध्यप्रदेश को ही यह सम्मान मिले। प्रमुख सचिव शुक्ला ने प्रदेश में फिल्म शूटिंग की संभावनाओं, आकर्षक लोकेशन्स और फिल्म टूरिज्म पॉलिसी के प्रमुख बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने, निर्माताओं को अनुदान, लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत 15 दिनों के भीतर अनुमति, प्रदेश के प्राकृतिक सौंदर्य के साथ-साथ शूटिंग अनुमति के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो सिस्टम की जानकारी दी।