बास्केटबाल की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने जलाशय में कूदकर की आत्महत्या

भाई की मौत के बाद से ही मानसिक तनाव में थी

Betul Crime News : जार्डन में आयोजित एशिया कप में जूनियर बास्केटबाल प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली बैतूल की खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे (17) ने बुधवार रात कोसमी जलाशय में कूदकर आत्महत्या कर ली। गुरुवार को पुलिस और होमगार्ड की टीम ने जलाशय से उसका शव बाहर निकाला। कोतवाली थाना के उप निरीक्षक अवधेश वर्मा ने बताया कि बुधवार को मृतका टेलीफोन कालोनी में स्थित घर से बास्केटबाल खेलने के लिए स्कूटी पर सवार होकर गई थी। देर शाम तक वह घर नहीं आई तब परिजनों ने उसकी तलाश की और गंज पुलिस को सूचना दी।

मानसिक तनाव के कारण जलाशय में आत्महत्या करने की बात

रात में परिजनों ने मोबाइल पर उसका वाइस संदेश देखा तो उसमें उसने मानसिक तनाव के कारण जलाशय में कूदकर आत्महत्या करने की बात कही थी। इस आधार पर परिजनों और पुलिस ने रात में तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चल पाया। गुरुवार को सुबह कोसमी जलाशय के पास उसकी स्कूटी लावारिस अवस्था में खड़ी मिली। इसके बाद पुलिस ने होमगार्ड की मदद से उसकी तलाश प्रारंभ की।

भाई की मौत के बाद से ही मानसिक तनाव में चल रही थी

जलाशय से शव को बाहर निकाला गया जिसकी पहचान परिजनों ने प्रार्थना साल्वे के रूप में की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाने के बाद विवेचना प्रारंभ कर दी है। मृतका के पिता बीएस साल्वे शिक्षक हैं और उनके बेटे भूपेंद्र की कुछ माह पहले इंदौर के फ्लैट में हुए अग्निकांड में मौत हो गई थी। भाई की मौत के बाद से ही प्रार्थना मानसिक तनाव में चल रही थी।

सरिया से भरे ट्रक के नीचे घुसा युवक, युवती को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

बास्केटबाल कोच राकेश वाजपेयी ने बताया कि प्रार्थना ने कड़ी मेहनत के बल पर भारतीय अंडर 16 टीम में जगह बनाई थी। इसके बाद उसका सांई में चयन हुआ था। जार्डन के अम्मान में जून माह में आयोजित एशिया कप में भी प्रार्थना ने खेल कौशल का प्रदर्शन किया था। उसका चयन खेलो इंडिया के लिए भी हुआ था। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंपकर विवेचना प्रारंभ कर दी है।