अगले 3 दिन तक इसलिए बंद रहेगा Bhopal न्यू मार्केट

नगर निगम की अतिक्रमण हटाओ मुहिम से परेशान होकर व्यापारी महासंघ ने लिया फैसला

Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल नगर निगम की बार-बार हो रही अतिक्रमण हटाओ मुहिम से परेशान होकर न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ ने न्यू मार्केट अगले 3 दिन तक बंद रखने का फैसला लिया है। गुरुवार दोपहर में चालानी कार्रवाई होने के विरोध में व्यापारियों ने एक के बाद एक अपनी दुकानें बंद कर दी। इससे मार्केट में सन्नाटा पसर गया है।

कई लोगों ने अवैध तरीके से अतिक्रमण कर रखा है

व्यापारियों का कहना है कि दुकान के बाहर एक इंच में भी सामान रख लें तो निगम कार्रवाई करते हुए चालान बना देता है, जबकि मार्केट में पहले से कई लोगों ने अवैध तरीके से अतिक्रमण कर रखा है। उन्हें नहीं हटाया जा रहा। न्यू मार्केट शहर का प्रमुख मार्केट है। जहां छोटी-बड़ी 1200 से अधिक दुकानें हैं और हर दिन लाखों का कारोबार होता है। सुबह से रात तक बाजार ग्राहकों की भीड़ रहती है। यही मार्केट अगले तीन दिन तक बंद रहेगा।

कार्रवाई का विरोध जताते हुए दुकानदार इकट्‌टा हो गए

व्यापारी महासंघ के पदाधिकारियों का कहना है कि जिन लोगों पर कार्रवाई होना चाहिए, उन्हें पहले से सतर्क कर दिया जाता है। ऐसे में वे दुकानें बंद करके चले जाते हैं और मार्केट के अन्य व्यापारी कार्रवाई की जद में आ रहे हैं। गुरुवार को भी ऐसा ही हुआ। कार्रवाई का विरोध जताते हुए दुकानदार श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर के सामने इकट्‌टा हो गए।

MP Crime: छात्रा से दुष्कर्म करने वाले हैवान शिक्षक के घर चला बुल्डोजर

अगले 3 दिन तक स्वैच्छिक रूप से मार्केट बंद

न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष संजय वालेचा ने बताया कि न्यू मार्केट 50 साल पुराना मार्केट है। स्थायी दुकान के बाहर शटर से यदि एक इंच बाहर सामान रख दें तो चालानी कार्रवाई हो जाती है, जबकि मार्केट में अवैध अतिक्रमण की भरमार है। जिसे नहीं हटाया जाता। नगर निगम की बार-बार की कार्रवाई से परेशान हो रहे हैं। बावजूद व्यापारी प्रशासन के साथ है, लेकिन वह अवैध अतिक्रमण को हटाए। हमारा क्वाइटेरिया भी तय हो। इसलिए अगले 3 दिन तक स्वैच्छिक रूप से मार्केट बंद रख रहे हैं।