accident रीवा में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 3 की मौत

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन कर लौट रहे थे श्रद्धालु

सभी श्रद्धालु रात में दुर्गा व‍िर्सजन कर लौट रहे थे तभी पथरौडा के पास अचानक से ट्रॉली का बैलेंस ब‍िगड़ गया और वह पलट गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं…

Rewa News : रीवा जिले से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त ट्रॉली में करीब 40 लोग सवार थे। सीएम शिवराज ने इस घटना को लेकर शोक व्यक्त किया है।

मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे थे

रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना रात करीब 1.30 बजे सुमेदा गांव के पास हुई। प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि हादसा सड़क पर गड्‌ढे की वजह से हुआ होगा। ट्रैक्टर ड्राइवर के नशे में होने की बात सामने आ रही है। सभी श्रद्धालु नईगढ़ी क्षेत्र के अष्टभुजा माता मंदिर के पास देवलहा नदी में मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे थे।

रीवा जिले के चंद्रमौली गांव के रहने वाले करीब 40 लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर नईगढ़ी के अष्टभुजा धाम स्थित देवलहा नदी में मूर्ति विसर्जन करने गए थे। इसमें पुरुषों, मह‍िलाओं के साथ काफी बच्‍चे भी बैठे हुए थे। ट्रैक्‍टर-ट्रॉली पूरी तरह से भरी हुई थी। सभी लोग रात में दुर्गा व‍िर्सजन कर लौट रहे थे तभी पथरौडा के पास अचानक से ट्रॉली का बैलेंस ब‍िगड़ गया और वह पलट गई।

ट्रॉली पलटने के बाद वहां मौके पर चीख-पुकार मच गई। लोग एक-दूसरे पर ग‍िरे। कुछ लोग सड़क से सीधा टकराए तो उनकी मौके पर ही मौत हो गई। लोगों ने तत्काल 108 पर एंबुलेंस को कॉल किया। लेकिन एंबुलेंस कई घंटे बाद पहुंची। सभी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊगंज में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत्य घोषित कर दिया।

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना को लेकर दुख जताया है साथ ही मुआवजे का भी ऐलान किया है। सीएम चौहान ने ट्वीट किया, ‘रीवा जिले में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से कई अनमोल जिंदगियों के निधन का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने की कामना करता हूँ। जिला प्रशासन को मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। दु:ख की इस घड़ी में पूरा मध्यप्रदेश आपके साथ है।’