Traffic divert: दशहरा चल समारोह के लिए अधिकांश सड़कों का रूट बदला

Traffic divert

Bhopal News: दशहरा चल समारोह के लिए गुरुवार एवं शुक्रवार को शहर के ज्यादातर रास्तों को डायवर्ट किया गया है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि ट्रैफिक प्लान को देखकर ही घर से बाहर निकले। शहर के ज्यादातर रास्तों को डायवर्ट कर वैकल्पिक मार्ग बनाए गए हैं।

ऐसा रहेगा शहर में ट्रैफिक डायवर्जन: चल समारोह मार्ग 1- नादरा बस स्टेण्ड हमीदिया रोड से प्रारंभ होकर अल्पना टॉकिज तिराहा, भारत टॉकीज तिराहा, सेन्ट्रल लायब्रेरी, इतवारा चौराहा, गणेश चोक मंगलवारा, गल्ला मण्डी हनुमानगंज, जुमेराती, पुराना पोस्ट ऑफिस, सिंधी मार्केट, मोती मस्जिद रेतघाट, कमला पार्क से होकर कमलापति घाट पर समापन होगा। कुछ दुर्गा प्रतिमा एवं झांकिया अपनी स्वेछा से प्रेमपुरा घाट के लिए जाएंगी । जिनका पॉलिटेक्निक चौराहा, स्मार्ट सिटी रोड से भारत माता चौराहा, 23 वाहिनी के सामने से भदभदा चैराहा होते हुए प्रेमपुरा घाट समापन होगा।

चल समारोह मार्ग 2– भारत टॉकीज से शुरू होकर सेन्ट्रल लायब्रेरी, काली मंन्दिर, लिली टॉकीज चौराहा, पुलिस मुख्यालय के गेट के सामने से खटलापुरा घाट पर समापन होगा। दुर्गा प्रतिमा एवं झांकिया अपनी स्वेच्छा से प्रेमपुरा घाट के लिए जाएंगी। इनका पुलिस कंट्रोल रूम, थाना अरेरा हिल्स राजभवन तिराहा, थाना टी.टी. नगर, रोशनपुरा चैराहा, रंगमहल चैराहा, जवाहर चोक, भारत माता चैराहा,23 वाहिनी के सामने से भदभदा चौराहा से प्रेमपुरा घाट समापन होगा।

ट्रैफिक के चलते लोग हो रहे परेशान

भोपाल में इन दिनों ट्रैफिक पुलिस के एक नई समस्या खडी हो गई है। बसों के कारण लोगों को परेशान होना पड रहा है। बसों चालकों की मनमानी के कारण सड़क पर जाम के हालात बन जाते हैं,हालांकि इस कारण अपने कार्यालय, स्कूल और अन्य काम से जाने वालों को परेशानी का सामना करना पडता है। पुलिस भी इन बस चालकों पर नजर रखने की वजह अनदेखा करती है। आला अधिकारियों के पास अब इस मामले शिकायत भी पहुंचना शुरू हो गई है।

जानकारी के मुताबिक राजधानी के चाहे लाल बस हो या फिर नगर यात्री सेवा का निजी वाहन वह अपनी मनमर्जी सडको पर वाहन चला रहे थे। बस चालकों को हालत यह है कि बस अड्डा हो या फिर रेलवे स्टेशन वहां तो वह अपनी मर्जी से रूकते ही है। उसके अलावा वह शहर के मुख्य स्थान जैसे बोर्ड आफिस , कोलार चौराहा, हमीदिया रोड, डीआइजी बंगला, निशातपुरा, करोंद, मीनाल व जेके रोड पर इन बसों के बिना कारण सडक पर सवारी के बस खडे होने से से लोग परेशान हो गए हैं।

वाहन की रफ्तार रुक जाती है और उसे लोग परेशान होती है। इस को लेकर होशंगाबाद रोड निवासी आलोक कुमार का कहना है वह रोजाना इसी कारण से अपने ऑफिस पहुंचने में लेट हो जाते हैं और उनको अपने बास की फटकार खानी पडती है। इसी तरह से अमित मिश्रा ने बताया कि अचानक से बसों के रुकने के कारण हादसे हो जाते हैं।  पुलिस को इन बस चालकों पर भी निगरानी करना चाहिए। किस तरह से वह बस चलाकर हादसे करते हैं। इस पर टीआइ ट्रैफिक विशाल मालवीय का कहना है कि ऐसे बसों पर कार्रवाई कर रहे हैं।