- विज्ञापन -
Home News मध्यप्रदेश वन विहार अब अलर्ट मोड पर, बाड़े के पास लगेंगे कैमरे, पर्यटकों...

वन विहार अब अलर्ट मोड पर, बाड़े के पास लगेंगे कैमरे, पर्यटकों की होगी सर्चिंग

- विज्ञापन -

भोपाल। राजधानी में अब वन विहार की सैर करना आसान नहीं होगा, खास तौर पर मनचलों और बदमाशों के लिये क्योंकि इनके प्रति प्रबंधन ने कड़ा रुख अपनाया है। हाल ही रवीना टंडन के ट्वीट के बाद वन विहार अब अलर्ट मोड पर है। बाघ के बाड़े में पथराव की घटना के बाद वन विहार का मैनेजमेंट प्रोफेशनल एंगल से नजर आया।

- विज्ञापन -

उसने इस संबंध में न केवल मैदानी कार्यवाही की, बल्कि रवीना को रिट्वीट किया कि प्रबंधन पहले से ही इस घटना की जांच कर रहा है। वन विहार के डिप्टी डायरेक्टर सुनील सिन्हा का कहना है कि बदमाशों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है। ऐसी कोई भी हरकत वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है।

पार्टी मनाने वालों पर भी नजर

वन विहार में पार्टी मनाने वालों पर भी अब वहां के गार्ड नजर रखेंगे। इसके लिये वह बराबर गश्त करते रहेंगे। वन विहार की झाड़ियोें में बैठने वाले जोड़ों की सख्या में भी तेजी से इजाफा हुआ है। इन लोगों पर भी अब वन विहार प्रबंधन नजर रखेंगे। इससे पहले यहां पर कचरा और प्लास्टिक फेंकने वालों पर भी जुर्माना करने का सिलसिला शुरू किया गया था। वन्य प्राणियों को परेशान करने के मामले में वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम1972 के तहत तीन साल की सजा व जुर्माने का प्रावधान है।

BJP विधायक सुलोचना रावत की तबीयत बिगड़ी, ब्रेन हेमरेज की शिकायत,…

- विज्ञापन -