FIFA World Cup 2022 : 18 कोशिशों के बाद इंग्लैंड-अमेरिका नहीं कर सके गोल, अमेरिका नॉकआउट खेलेगी अगला मैच

वर्ल्डकप में अमेरिका के खिलाफ पहली जीत दर्ज नहीं कर पाया इंग्लैंड

FIFA World Cup 2022
FIFA World Cup 2022

दोहा । कतर में चल रहे फुटबॉल वर्ल्डकप में शुक्रवार-शनिवार की रात को खेला गया इंग्लैंड-अमेरिका मैच में पहले तो 90 मिनट फिर इंजरी टाइम। इस दौरान 18 कोशिशें मगर फिर भी कोई गोल नहीं। यह कहानी है इंग्लैंड-अमेरिका के मैच की। इस कहानी के बाद मैच नतीजा यह रहा कि दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकी और मैच गोलरहित ड्रॉ रहा। ग्रुप बी के इस मुकाबले में दोनों ही टीमों ने बढ़त लेने के कई प्रयास किए। लेकिन, तय 90 मिनट के बाद भी कोई गोल नहीं आया। इंजरी टाइम में भी कोई गोल नहीं हुआ। ऐसे में दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा।

अमेरिका के खिलाफ पहली जीत दर्ज नहीं कर पाया इंग्लैंड

इस ड्रॉ के बाद फीफा विश्व कप में अमेरिका के खिलाफ पहली जीत का इंग्लैंड का इंतजार और बढ़ गया। अपने पहले मैच में इंग्लैंड ने ईरान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की थी और कुल 6 गोल दागे थे। इस मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने प्रयास तो बहुत किए परंतु वे गोल करने में सफल नहीं हो सके। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम आज तक वर्ल्डकप में अमेरिका के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाई है।

FIFA World Cup 2022 : नीदरलैंड-इक्वाडोर ने खेला ड्रॉ, ग्रुप ए में रोचक हुआ मुकबला

अमेरिका ने लगातार दूसरा ड्रॉ खेला

इस मैच के बाद इंग्लैंड की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। 2 मैचों के बाद उसके 4 अंक हैं। अपने पिछले मुकाबले में इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 के बड़े अंतर से हराया था। वहीं, अमेरिका की टीम लगातार दो ड्रॉ के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। इससे पहले अमेरिका ने वेल्स के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था।

अमेरिका का अगला मैच नॉकआउट जैसा

इस ग्रुप में अमेरिका का अगला मैच ईरान से 30 नवंबर को होगा। वह मैच नॉकआउट जैसा होगा। यानी वर्ल्डकप में बने रहने के लिए उसका यह मैच जीतना जरूरी है। अगर यह मैच अमेरिका हारा या फिर ड्रॉ रहा तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है। वहीं, इंग्लैंड को अगले मैच में वेल्स से खेलना है और अगर यह मैच भी ड्रॉ रहता है तो भी इंग्लैंड की टीम अंतिम-16 में जगह बना लेगी, लेकिन अगर गेरेथ बेल की टीम ने हैरी केन को हरा दिया तो समीकरण बदल सकते हैं।