FIFA World Cup 2022 : अंतिम क्षणों में गोल कर जीता ईरान, वेल्स को रेड कार्ड पड़ा भारी

अंतिम समय में 10 खिलाड़ियों के साथ खेली वेल्स

FIFA World Cup 2022
FIFA World Cup 2022

दोहा । फीफा वर्ल्डकप 2022 में शुक्रवार को वेल्स और ईरान के मध्य रोमांचक मैच देखने को मिला। इंजरी टाइम तक चले मैच में ईरान ने दो गोल कर जीत हासिल की। निर्धारित वक्त तक दोनों ही टीमें गोल करने में सफल नहीं हो सकी थी। कतर विश्व कप के छठे दिन ईरान ने वेल्स को हराकर अपनी पहली जीत हासिल की। उसने ग्रुप-बी में वेल्स के खिलाफ निर्धारित समय के बाद इंजरी टाइम में दो गोल दागकर मैच को अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही ईरान के तीन अंक हो गए हैं। वहीं, वेल्स के दो मैच में एक ही अंक हैं।

ईरान ने किया पहला गोल

ईरान के रूबेज चेश्मी ने मैच समाप्त होने से एक मिनट पहले गोल कर टीम को जीत दिला दी। उन्होंने इंजरी टाइम में गोलकर वेल्स को चौंका दिया। यह गोल उनका इसलिए भी खास है क्योंकि यह इस विश्व कप में पेनल्टी एरिया से बाहर का पहला गोल है। अब तक जितने भी गोल हुए हैं सारे पेनल्टी एरिया के अंदर किए गए हैं। पहला गोल करने के बाद ईरान की टीम रुकी नहीं। उसने एक और गोल दाग दिया। रमीन रजियान ने भी इंजरी टाइम में गोल दागा।

FIFA World Cup 2022 : मैच नहीं देखा तो कोई बात नहीं रिचार्लिसन का यह गोल तो देख ही लीजिए

वेल्स के गोलकीपर को भेजा गया बाहर

वेल्स के गोलकीपर वेन हेनेसी को 86वें मिनट में रेड कार्ड दिया गया। उन्होंने ईरान के स्ट्राइकर तरेमी को बॉक्स के बाहर रोकने के लिए खतरनाक तरीके से अपना पैर उठाया। इस तरह हेनेसी के साथ-साथ वेल्स के एक खिलाड़ी को अपनी कुर्बानी दी गई। हेनेसी की जगह गोलकीपर डेनी वार्ड मैदान पर उतरे। वार्ड के लिए एरॉन रामसे ने अपनी कुर्बानी दी और वह मैदान से बाहर गए। वेल्स के वेन हेनेसी विश्व कप इतिहास में रेड कार्ड पाने वाले तीसरे गोलकीपर हैं। उनसे पहले 1994 में इटली के गोलकीपर जियानलुक पेगलिउका को नॉर्वे के खिलाफ बाहर का रास्ता दिखाया था। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के इटुमेलेंग कूने को उरुग्वे के खिलाफ 2010 में रेड कार्ड मिला था।

अंतिम समय में 10 खिलाड़ियों के साथ खेली वेल्स

गोलकीपर को रेड कार्ड दिखाए जाने के बाद वेल्स की टीम को मैच में अंतिम क्षणों में 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। यह रेड कार्ड ही टीम को भारी पड़ गया और ईरान ने इंजरी टाइम में दो गोल कर शानदार जीत हासिल कर ली।

FIFA World Cup 2022 : दूसरे हाफ में हुए बस गोल ही गोल, पुर्तगाल के 3 और घाना के 2

पहले हाफ में दोनों टीमें नहीं कर सकी गोल

वेल्स और ईरान के बीच पहले हाफ का खेल समाप्त हो चुका है। दोनों टीमों ने एक भी गोल नहीं किया है। वेल्स ने गोल के लिए चार प्रयास किए, लेकिन दो शॉट ही उसके टारगेट पर लगे। यही स्थिति ईरान की भी रही। चार में से उसके दो ही शॉट टारगेट पर लगे। पजेशन में वेल्स अभी तक आगे रहा है। उसने 66 फीसदी पजेशन अपने पास रखा।