FIFA World Cup 2022 : दूसरे हाफ में हुए बस गोल ही गोल, पुर्तगाल के 3 और घाना के 2

FIFA World Cup 2022
FIFA World Cup 2022

दोहा । फीफा वर्ल्डकप 2022 में गुरुवार को रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल घाना के सामने थी। पहला हाफ गाल रहित ही रहा। हालांकि दोनों टीमों ने गोल करने के प्रयास किए परंतु किसी भी टीम को सफलता नहीं मिल सकी। जैसे ही मैच का दूसरा हाफ शुरू हुआ दोनों ही टीमें कुछ और ही इरादे से मैदान में उतरी थी। मैदान में पहुंचे ही दोनों टीमों ने गोल की झड़ी लगा दी। 45 मिनट के हाफ में दोनों टीमों ने मिलकर 5 गोल दाग दिए। मैच में अंत में पुर्तगाल की टीम घाना के 2 के मुकाबले 3 गोल कर मैच में विजेता रही।

रोनाल्डो ने पेनल्टी से दागा पहला गोल

करीबी मुकाबले में रोनाल्डो ने मैच का पहला गोल पेनाल्टी से दागा। पहले हाफ में दोनों ही टीमें कोई गोल स्कोर नहीं कर सकीं, लेकिन दूसरे हाफ में 5 गोल देखने को मिले। इनमें से 3 पुर्तगाल और 2 घाना ने किए। पुर्तगाल के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जोआओ फेलिक्स और राफेल लिआओ ने गोल किए। वहीं, घाना के लिए आंद्रे अयू और ओस्मान बुखारी ने गोल दागे।

FIFA World Cup 2022 : मैच नहीं देखा तो कोई बात नहीं रिचार्लिसन का यह गोल तो देख ही लीजिए

65वें मिनट में आया मैच का पहला गोल

सेकेंड हाफ के 63वें मिनट में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो बॉल लेकर घाना के गोल पोस्ट की ओर दौड़े। तभी घाना के डिफेंडर आंद्रे अयू ने रोनाल्डो को पुश किया। अयू के पुश से रोनाल्डो पेनाल्टी बॉक्स के अंदर गिर गए। घाना ने पेनाल्टी को चैलेंज किया। लेकिन, रेफरी ने पुर्तगाल के हक में फैसला देकर उन्हें पेनाल्टी अवॉर्ड की।

65वें मिनट में मिली पेनाल्टी को रोनाल्डो ने राइट फुट से किक किया। बॉल घाना के गोलकीपर के ऊपर से राइट कॉर्नर में जा लगी। इस तरह पुर्तगाल और मैच का पहला गोल आया। इसके साथ ही रोनाल्डो ने लगातार 5 वर्ल्ड कप में गोल दागने का रिकॉर्ड बनाया। वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने।

घाना के लिए कप्तान ने मारा पहला गोल

घाना के कप्तान आंद्रे अयू ने घाना के लिए पहला गोल किया। उन्होंने 73वें मिनट में गोल दागा। पुर्तगाल के डिफेंस को भेदते हुए घाना के कुदुस आगे की ओर दौड़े और अयू को क्रॉस दिया। इसका फायदा उठाते हुए अयू ने गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर दिया।

78वें मिनट में आया पुर्तगाल का दूसरा गोल

रोनाल्डो के गोल के बाद घाना के कप्तान आंद्रे अयू ने 73वें मिनट में गोल किया। स्कोर लाइन 1-1 होने के बाद अयू सब्स्टीट्यूट हो कर बाहर चले गए। अयू बाहर जा कर गोल सेलिब्रेट कर ही रहे थे कि पुर्तगाल के जोआओ फेलिक्स ने 78वें मिनट में साथी खिलाड़ी के क्रॉस पर दूसरा गोल दाग दिया।

FIFA World Cup 2022 : लगातार तीसरे वर्ल्डकप में पहला मैच जीती बेल्जियम, आक्रामक खेल के बाद भी जीत नहीं सका कनाडा

80वें मिनट में पुर्तगाल का तीसरा गोल

78वें मिनट में स्कोर लाइन 2-1 होने के बाद भी पुर्तगाल की टीम हावी होने लगी। उन्होंने लगातार अटैक किया और 80वें मिनट में 15 नंबर की जर्सी पहने पुर्तगाल के राफेल लीआओ ने तीसरा गोल दाग दिया। उनके गोल के बाद स्कोर लाइन 3-1 हो गया। पुर्तगाल ने मैच के आखिरी 10 मिनट में डिफेंड करने की स्ट्रैटजी अपनाई। उन्होंने रोनाल्डो समेत अपने तीनों फॉरवर्ड प्लेयर्स को सब्स्टीट्यूट कर बाहर भेज दिया।

89वें मिनट में आया घाना का दूसरा गोल

स्कोर लाइन पुर्तगाल के फेवर में 3-1 होने के बाद घाना ने अटैक किया। अटैक की बदौलत ओस्मान बुखारी ने घाना के लिए दूसरा गोल दाग दिया। 89वें मिनट गोल की तरफ क्रॉस आया और उन्होंने शानदार हेडर मारते हुए बॉल को नेट में डाल दिया। बुखारी के गोल के बाद स्कोर लाइन 3-2 हो गई। 90 मिनट पूरे होने के बाद 9 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम मिला। लेकिन, दोनों ही टीमें इस टाइम में गोल नहीं दाग सकीं।

FIFA World Cup 2022 : स्पेन के अटैक को रोक पाने में नाकाम रहा कोस्टा रिका का डिफेंड, 7-0 की करारी हार

फर्स्ट हाफ में रोनाल्डो ने मिस किया चांस

फर्स्ट हाफ में पुर्तगाल की टीम पूरी तरह से हावी रही। उन्होंने ज्यादातर समय बॉल अपने पास रखी। इस दौरान दो बार रोनाल्डो को गोल करने के चांस मिले। लेकिन, वे घाना के डिफेंस के सामने इसे कन्वर्ट नहीं कर सके। 38वें मिनट में उन्हें फिर एक चांस मिला। रोनाल्डो बॉल को घाना के गोल पोस्ट की ओर लेकर दौड़े और गोल कर भी दिया। लेकिन, रेफरी ने व्हीसल बजा दी और रोनाल्डो के गोल को फाउल करार दिया। दरअसल, घाना के पेनाल्टी बॉक्स में रोनाल्डो ने डिफेंडर पर अटैक किया था। जो रेफरी के अनुसार फाउल था।