FIFA World Cup 2022 : पोलैंड का सफर खत्म, फ्रांस ने एक तरफा अंदाज में हराया

फ्रांस ने पोलैंड को 3-1 के अंतर से हराया

FIFA World Cup 2022
FIFA World Cup 2022

दोहा । रविवार को फीफा वर्ल्डकप 2022 के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस के सामने पोलैंड था। उम्मीद की जा रही थी कि मैच में फ्रांस विजेता बनेगा परंतु पोलैंड कुछ टक्कर देगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ फ्रांस ने मैच में एक तरफा अंदाज में जीत दर्ज करते हुए क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

मैच में फ्रांस ने पोलैंड को 3-1 के अंतर से हराया। पोलैंड का वर्ल्डकप में सफर यहीं पर खत्म हुआ। फ्रांस की ओर से ओलिवियर जिरूड ने 44वें मिनट में गोल किया। वहीं कीलियन एम्बाप्पे ने दो गोल दागे। उन्होंने 74वें और 90.1वें मिनट में गोल स्कोर किया। पोलैंड के रॉबर्ट लेवानडॉस्की ने 90.7 वें मिनट में पेनाल्टी के जरिए पोलैंड का एकमात्र गोल किया।

FIFA World Cup 2022 : कई कोशिशों के बाद भी अमेरिका नहीं बचा पाया मैच, नीदरलैंड ने की क्वार्टर फाइनल में एंट्री

फर्स्ट हाफ के ठीक पहले जिरूड ने दागा गोल

फ्रांस के ओलिवियर जिरूड ने वर्ल्डकप में फ्रांस के लिए चमत्कार किया। उन्होंने 44वें मिनट में गोल दागा। एम्बाप्पे ने आगे आते हुए जीरूड को पास दिया। इसके बाद जिरूड ने फिनिश देते हुए बॉल को नेट के अंदर पहुंचा दिया। इसी गोल के साथ जिरूड फ्रांस नेशनल टीम के टॉप स्कोरर बन गए। उन्होंने फ्रांस के थिएरी हेनरी को पीछे किया।

एम्बाप्पे ने दागा दूसरा गोल

दूसरे हाफ के 74वें मिनट में फ्रांस ने अपना दूसरा गोल दागा। यह गोल टीम के स्टार प्लेयर कीलियन एम्बाप्पे ने किया। एम्बाप्पे बॉल को लेकर आए और उसे गोलपोस्ट के लेफ्ट कॉर्नर में दाग दिया।

एम्बाप्पे ने फ्रांस की जीत सुनिश्चित की

90 मिनट के गेम के बाद इंजरी टाइम में एम्बाप्पे ने एक और गोल स्कोर किया। फ्रांस के थूराम के पास पर एम्बाप्पे बॉल को आगे लेकर गए और बॉल को टॉप राइट कॉर्नर में तक पहुंचाया। इसी के साथ वर्ल्डकप में उनके कुल 9 गोल हो गए हैं।

FIFA World Cup 2022 : मेसी का जादू चला, अर्जेंटीना 10वीं बार क्वार्टर फाइनल में

रॉबर्ट लेवानडॉस्की का गोल व्यर्थ

पोलैंड के रोबर्ट लेवाडोवस्की का गोल टीम के काम नहीं आया। इंजरी टाइम के 7वें मिनट यानी 90.7 वें मिनट में उन्होंने गोल किया। यह गोल पेनाल्टी के जरिए हुआ। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। उनके गोल के तुरंत बाद फुल टाइम हो गया और मैच खत्म हुआ।

पहले हाफ में दोनों के बीच बराबरी का मुकाबला

पहले हाफ में फ्रांस ने जरूर पोलैंड को डोमिनेट किया। लेकिन मुकाबला बराबरी का था। फ्रांस ने गोल की तरफ 9 शॉट मारे और पोलैंड ने 8 शॉट। लेकिन, फ्रांस ने एक शॉट को गोल में तब्दील किया जो पोलैंड नहीं कर पाया। दूसरी ओर फ्रांस ने 57 फीसदी समय बॉल अपने पास रखी और पोलैंड ने 43 प्रतिशत समय बॉल रखी।