Ind Vs NZ 2nd ODI

Ind Vs NZ 2nd ODI:  टीम इंडिया, पहले एकदिवसीय मैच में 306 रन बनाने के बावजूद स्कोर का बचाव नहीं कर सकी, क्योंकि न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की। शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक एंड कंपनी ने बेहतरीन अंदाज में गेंदबाजी की शुरुआत की क्योंकि उन्हें पहले कुछ ओवरों में पिच से स्किंग मिल रहा था।

द मैन इन ब्लू पहले 20 ओवरों में तीन विकेट लेने में सफल रहा, हालांकि, कप्तान केन विलियमसन और उनके डिप्टी टॉम लैथम ने न्यूजीलैंड की पारी के अगले 27 ओवरों में अपना दबदबा बनाया क्योंकि उन्होंने किसी भी भारतीय गेंदबाज को खेल में वापसी नहीं आने का मौका नहीं दिया।

छटे विकल्प की तलाश में शिखर धवन-

भारत के गेंदबाजों में गहराई की कमी थी और अर्शदीप, शार्दुल और युजवेंद्र चहल के रूप में छठा विकल्प था, हर किसी ने रन खाए और कप्तान शिखर धवन को विकल्पों की तलाश में छोड़ दिया गया क्योंकि जब तक भारत नियमित रूप से विकेट नहीं लेता, तब तक ईडन पार्क जैसे छोटे मैदान पर कुल स्कोर का पीछा किया जा सकता था।

Live score

यह उम्मीद की जा रही थी कि मेन इन ब्लू लाइन-अप में कुछ बदलाव करेगा और यह संजू सैमसन थे, जो मौजूदा भारतीय टीम के सबसे बदकिस्मत खिलाड़ी थे। सैमसन, जिन्होंने टी-20 श्रृंखला में एक भी मैच नहीं खेला, ने अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली श्रृंखला में अपनी वापसी के बाद उम्मीद के मुताबिक एकदिवसीय मैचों में अंतिम एकादश में शुरुआत की।

संजू ने खेली थी सधी हुई पारी-

सैमसन ने 38 गेंदों में चार चौके लगाते हुए 36 रन बनाए और श्रेयस अय्यर के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने भारत के स्कोर की नींव रखी।

हालाँकि, चूंकि ऋषभ पंत उप-कप्तान हैं और सूर्यकुमार यादव की वर्तमान फार्म को देखते हुए दोनों को टीम में रखा गया। ड्रॉप होने वाले एकमात्र खिलाड़ी सैमसन थे, दीपक हुड्डा को छठा गेंदबाजी विकल्प बनाने के लिए यही हुआ।

सैमसन फिर से बदकिस्मत थे क्योंकि उनकी बेल्ट के नीचे रन होने के बावजूद, उन्हें XI में जगह नहीं मिली और उन्हें छोड़ दिया गया। इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। रविवार को भारत के लिए यही एकमात्र बदलाव नहीं था क्योंकि शार्दुल ठाकुर, जो अपनी पीठ के साथ संघर्ष कर रहे थे, को भी लाइन-अप से बाहर रखा गया था क्योंकि एक अन्य गेंदबाजी ऑलराउंडर दीपक चाहर ने उन्हें टीम में शामिल किया था।

दूसरे वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (c), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल