India vs New Zealand : लॉथम और विलियम्सन ने छीना मैच, 17 गेंद शेष रहते भारत को दी 7 विकेट की हार

विलियम्सन और लॉथम में हुएर् रिकॉर्ड 221 रनों की साझेदारी

India vs New Zealand
India vs New Zealand

ऑकलैंड । भारतीय टीम ने जब न्यूजीलैंड को जीत के लिए 307 रनों का लक्ष्य दिया था तो भारतीय टीम के प्रशसंक काफी खुश नजर आ रहे थे। क्योंकि इस मैदान पर सिर्फ एक बार ही 300 से अधिक रनों का पीछा किया जा सका था। मैच में भारतीय टीम की जीत तय मानी जा रही थी। शुरूआत में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के तीन विकेट भी झटक लिए थे। फिर कप्तान विलियम्सन का साथ देने के मैदान पर टॉम लैथम आए और यहां से ही मैच की कहानी पूरी तरह से बदल गई।

20 ओवर में 88 रन के स्कोर पर 3 विकेट

न्यूजीलैंड की टीम ने एक समय 20 ओवर में 88 रन बना लिए थे और उसके तीन विकेट गिर चुके थे। ऐसे में टीम संकट में नजर आ रही थी। डेरेल मिशेल के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे टॉम लेथम ने पूरा मैच ही बदल दिया। उन्होंने ना सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि कप्तान विलियम्सन के साथ 221 रनों की नाबादी साझेदारी कर भारत से मैच छीन लिया। मैच में अंत में विलियम्सन 7 चौके और एक छक्के की सहायता से 98 गेंदों पर 94 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं लेथम ने अपनी पारी में 5 छक्के और 19 चौके लगाते हुए 104 गेंदों पर 145 रनों की नाबादी पारी खेली।

FIFA World Cup 2022 : कतर को टक्कर देगा सेनेगल, इंग्लैंड की कोशिश अगले दौर में जगह पक्की करने की

बेअसर हुए भारतीय गेंदबाज

इन दोनों बल्लेबाजों के सामने भारतीय गेंदबाज बेअसर साबित हुए। चहल ने जहां अपने 10 ओवर में 67 रन दिए वहीं उमरान मलिक ने 2 विकेट लेने के साथ 66 रन दिए। अर्शदीप सिंह भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके और अपने 8.1 ओवर में 68 रन खर्च किए। वहीं शार्दूल ठाकुर ने 9 ओवर में एक ओवर मेडल रखते हुए 63 रन देकर एक विकेट लिया। वाशिंगटन सुंदर ने 10 ओवर में 42 रन दिए।

भारत ने दिया था 307 रनों का लक्ष्य, श्रेयस अय्यर ने बनाए 80 रन

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा है। अंत के ओवरों में वाशिंगटन सुंदर ने तेजी से रन बनाकर भारत का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। सबसे ज्यादा 80 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। शिखर धवन और शुभमन गिल ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

धवन-गिल ने की 124 रनों की साझेदारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने धीमी, लेकिन ठोस शुरुआत की। पहले विकेट के लिए कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने 124 रन की साझेदारी की। इसके बाद दोनों बल्लेबाज एक ही ओवर में आउट हो गए। यहां से न्यूजीलैंड को वापसी का मौका मिल गया। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने 32 रन की साझेदारी कर भारत को मुश्किल से उबारा, लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन ने एक ही ओवर में पंत और सूर्यकुमार को आउट कर कीवी टीम को मैच में वापस ला दिया। इसके बाद श्रेयस ने सैमसन के साथ 94 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया। अंत में वाशिंगटन सुंदर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत का स्कोर 300 रन के पार पहुंचा दिया।

FIFA World Cup 2022 : साउथ कोरिया के डिफेंस को नहीं भेद पाया उरुग्वे, स्कोर 0-0, अंक 1-1

वाशिंगटन सुंदर ने खेली 16 गेंदों पर 37 रन की पारी

भारत के लिए सबसे ज्यादा 80 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। शिखर धवन 72 और शुभमन गिल 50 रन बनाकर आउट हुए। संजू सैमसन ने 36 रन की पारी खेली। अंत में वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंद में 37 रन की तूफानी पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, एडम मिल्ने को एक विकेट मिला। हालांकि, साउदी काफी महंगे साबित हुए उन्होंने 10 ओवर में 73 रन लुटा दिए।