India vs New Zealand : न्यूजीलैंड जीत से 130 रन दूर, भारत ने दिया 307 रनों का लक्ष्य

भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 80 रनों की पारी खेली

India vs New Zealand
India vs New Zealand

ऑकलैंड । भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड ने भारत द्वारा दिए गए 307 रनों के लक्ष्य के जवाब में ठीक-ठीक शुरूआत की है। न्यूजीलैंड की टीम जीत से 130 रन दूर है और उसके 7 विकेट शेष है। कप्तान केन विलियम्सन और टॉम लॉथम की जोड़ी क्रीज पर जमी हुई है। विलियम्सन 64 और लॉथम 48 रन बनाकर नाबाद है।

श्रेयस अय्यर ने बनाए 80 रन

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा है। अंत के ओवरों में वाशिंगटन सुंदर ने तेजी से रन बनाकर भारत का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। सबसे ज्यादा 80 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। शिखर धवन और शुभमन गिल ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

धवन-गिल ने की 124 रनों की साझेदारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने धीमी, लेकिन ठोस शुरुआत की। पहले विकेट के लिए कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने 124 रन की साझेदारी की। इसके बाद दोनों बल्लेबाज एक ही ओवर में आउट हो गए। यहां से न्यूजीलैंड को वापसी का मौका मिल गया। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने 32 रन की साझेदारी कर भारत को मुश्किल से उबारा, लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन ने एक ही ओवर में पंत और सूर्यकुमार को आउट कर कीवी टीम को मैच में वापस ला दिया। इसके बाद श्रेयस ने सैमसन के साथ 94 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया। अंत में वाशिंगटन सुंदर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत का स्कोर 300 रन के पार पहुंचा दिया।

वाशिंगटन सुंदर ने खेली 16 गेंदों पर 37 रन की पारी

भारत के लिए सबसे ज्यादा 80 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। शिखर धवन 72 और शुभमन गिल 50 रन बनाकर आउट हुए। संजू सैमसन ने 36 रन की पारी खेली। अंत में वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंद में 37 रन की तूफानी पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, एडम मिल्ने को एक विकेट मिला। हालांकि, साउदी काफी महंगे साबित हुए उन्होंने 10 ओवर में 73 रन लुटा दिए।