India’s tour of Bangladesh : टेस्ट में रोहित की जगह ले सकता है यह बल्लेबाज, शमी की जगह इस गेंदबाजा को मौका

राहुल और गिल ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं

India tour of Bangladesh
India tour of Bangladesh

ढाका । बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम को झटका लगा है। दूसरे वन डे में कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होकर तीसरे वन डे से बाहर हो गए हैं। कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि रोहित इलाज के लिए भारत वापस लौटेंगे। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से भी रोहित का बाहर होना तय माना जा रहा है।

यह बल्लेबाज बनेगा रोहित का रिप्लेसमेंट

रोहित शर्मा के चोटिल होकर टेस्ट सीरिज से बाहर होने के बाद उनके स्थान पर किसी खिलाड़ी को टीम से जोड़ा जाना भी तय है। ऐसे में माना जा रहा है कि बांग्लादेश दौरे पर गई भारत-ए टीम के कप्तान अभिमन्यू ईश्वरन को रोहित के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। अभिमन्यू हाल ही में भारत-ए के बांग्लादेश दौरे पर भी टीम इंडिया के कप्तान रहे हैं।

India tour of Bangladesh : हारा भारत, मैच में बन गए ये खास रिकॉर्ड

14 दिसंबर से शुरू हो रही है टेस्ट सीरीज

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 दिसंबर से होने जा रही है। रोहित की जगह केएल राहुल टेस्ट में कप्तानी करते दिख सकते हैं। वह इस दौरे के लिए उपकप्तान बनाए गए थे।

शमी भी टेस्ट टीम से रहेंगे बाहर

वहीं, चोटिल मोहम्मद शमी का भी टेस्ट सीरीज से बाहर होना लगभग तय है। उनकी जगह बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार या उमरान मलिक में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है। मुकेश पिछले कुछ समय से भारत-ए टीम के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं अभिमन्यू ईश्वरन

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया- अभिमन्यू ईश्वरन ने हाल ही में हुए ‘ए‘ टेस्ट सीरीज में बैक टू बैक सेंचुरी लगाई थी। साथ ही वह ओपनर भी हैं। ऐसे में वह सिलहट में दूसरा ‘ए‘ टेस्ट खत्म होने के बाद चटोग्राम में भारतीय टीम से जुड़ सकते हैं। ईश्वरन ने बांग्लादेश की ‘ए‘ टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में 141 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे टेस्ट में दूसरे दिन स्टंप होने तक उन्होंने नाबाद 144 रन बनाए हैं।

राहुल और गिल ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं

रोहित के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में आने के बावजूद ईश्वरन को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। केएल राहुल और शुभमन गिल दोनों टेस्ट में ओपनिंग करते दिख सकते हैं। वहीं, इस सीरीज से स्पिनर रवींद्र जडेजा की भी टीम में वापसी होगी। एशिया कप में जडेजा को घुटने में चोट लगी थी, जिसके बाद उनकी सर्जरी भी हुई थी। तब से वह टीम इंडिया से बाहर हैं। अब वह टेस्ट सीरीज में अश्विन के साथ स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगे।

India tour of Bangladesh : चटगांव में चमक सकता है टीम इंडिया का सूर्य, मिल सकती है टीम में एंट्री

तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

अक्षर पटेल भी टीम में हैं। वहीं, बैकअप के तौर पर बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को भारतीय ए टीम से बुलाया जा सकता है। सौरभ भी भारत की ए टीम के साथ बांग्लादेश दौरे पर हैं। इसके अलावा चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव को भी बैकअप के तौर पर बुला सकते हैं। सूर्यकुमार पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें जल्द टेस्ट में मौका मिलेगा। सूर्या ने पहले ही यह कन्फर्म किया है कि वह मुंबई के लिए इस सीजन रणजी ट्रॉफी का दूसरा मैच खेलेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (चोटिल), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी (चोटिल), मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।