टेस्ट मैच समाप्त होने के बाद भी खत्म नहीं हो रहे इस मुंबईकर के चर्चे

अपनी टीशर्ट पर एजाज पटेल के हस्ताक्षर लेते रविचंद्रन अश्विन।

मुंबई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच चौथे दिन यानी सोमवार को ही खत्म हो गया, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसकी चारों ओर चर्चा हो रही है। मुंबई में जन्मा यह खिलाड़ी अब न्यूजीलैंड के लिए खेलता है। खिलाड़ी का नाम है एजाज पटेल। पूरे टेस्ट मैच में मुंबईकर के नाम से मशहूर है एजाज पटेल ने अपने खेल से सभी क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया। उन्होंने उन्होंने भारत की पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए।

एजाज पटेल एक पारी में 10 विकेट लेने वाले विश्व के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। वही पहली पारी में 10 विकेट लेने वाले वे दुनिया के पहले गेंदबाज हैं। एजाज पटेल से पहले इंग्लैंड के जिम्मी लेकर और भारत के अनिल कुंबले ने टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विरोधी टीमों के सभी 10 बल्लेबाजों को आउट किया था। एजाज पटेल ने दूसरे टेस्ट मैच में कुल 14 विकेट हासिल किए, उन्होंने पहली पारी में 10 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए। एजाज पटेल का नाम वानखेड़े स्टेडियम में ऐतिहासिक खिलाड़ियों के रूप में दर्ज हो गया है। मैच समाप्त होने के बाद भी एजाज पटेल के खेल कौशल की हर जगह प्रशंसा हो रही है।

रविचंद्रन अश्विन ने लिया इंटरव्यू तो टि्वटर ने वेरीफाई किया एजाज पटेल का अकाउंट

भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम में शामिल एजाज पटेल इससे पहले जाना चर्चित नहीं थे, लेकिन 10 विकेट लेने के साथ ही वह दुनिया की नजरों में आ गए हैं। दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एजाज पटेल का इंटरव्यू लिया। रविचंद्रन अश्विन को एजाज पटेल बता रहे हैं कि वे पहले तेज गेंदबाज थे, लेकिन लंबाई कम होने की वजह से उन्होंने स्पिन गेंदबाजी करना उचित समझा। रविचंद्रन अश्विन ने भी उनसे परफेक्ट टेंन हासिल करने के गुण सीखे। एजाज पटेल का जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता बाद में न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए, इसलिए एजाज पटेल ने वहीं पर रहकर क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया और आज  लह न्यूजीलैंड की टीम के प्रमुख खिलाड़ी बन गए हैं। मुंबई में एजाज पटेल का परिवार मिडिल क्लास से संबंध रखता था। रविचंद्रन अश्विन के इंटरव्यू लेने के बाद टि्वटर ने भी एजाज पटेल का अकाउंट वेरीफाई कर दिया है, एजाज पटेल को अब टि्वटर का ब्लू टिक मिल गया है। ब्लू टिक मिलते ही एजाज पटेल के फॉलोअर्स भी बढ़ गए हैं।