मयंक अग्रवाल शतक, भारत के चार विकेट पर 221 रन

मुंबई। वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल की शानदार शतकीय पारी की मदद से भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए थे। न्यूजीलैंड की ओर से भारत के चारों विकेट एजाज पटेल ने हासिल किए। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

 

पहले दिन का खेल बारिश की वजह से करीब 2 घंटे विलंब से शुरू हुआ। इस वजह से पहले दिन 70 ओवर का ही खेल हो सका। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। इसी स्कोर पर शुभमन गिल एजाज पटेल की गेंद पर रॉस टेलर को कैच थमा बैठे। गिल ने सात चौकों और एक छक्के की मदद से 71 गेंदों में 44 रन बनाए।

खाता भी नहीं खोल सके पुजारा और कोहली, विराट के विकेट पर उठे सवाल

भारत का पहला विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए उप कप्तान चेतेश्वर पुजारा खाता भी नहीं खोल सके और एजाज पटेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए पुजारा ने 5 गेंद खेली वह इसके बाद क्रीज पर कप्तान विराट कोहली आए कोहली भी बिना कोई खाता खोले एजाज पटेल की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।  हालांकि विराट कोहली के विकेट को लेकर विवाद भी खड़ा हुआ मैदानी अंपायर और तीसरे अंपायर के निर्णय की चार और आलोचना हो रही है वीडियो में साफ दिख रहा है कि गेंद पहले बल्ले से लगी थी इसके बाद कोहली के पैड से टकराई। 80 रन के स्कोर पर ही भारत के शुरुआती तीनों विकेट गिर गए। इसके बाद टीम दबाव में आ गई। इसके बाद क्रीज पर आए श्रेयस अय्यर ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। 160 रन के स्कोर पर श्रेयस एजाज पटेल की गेंद पर टॉम ब्लंडेल को कैच थमा बैठे श्रेयस और मयंक के बीच चौथे विकेट के लिए 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। श्रेयस ने 18 रन बनाए। छठ वी नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रिद्धिमान साहा ने मयंक अग्रवाल का बखूबी साथ दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक साहा और मयंक की जोड़ी क्रीज पर डटी हुई थी। मयंक अग्रवाल 120 रन और रिद्धिमान साहा 25 रन बनाकर खेल रहे थे। मयंक ने शतकीय की पारी के दौरान 246 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 4 छक्के लगाए। न्यूजीलैंड की तरफ से भारत के चारों विकेट एजाज पटेल ने हासिल किए।