Sports News : लंका प्रीमियर लीग में हादसा, कैच लेते घायल हुआ यह खिलाड़ी, देखे वीडियो

श्रीलंका में खेली जा रही लंका प्रीमियर लीग में चमिका करुणारत्ने को लगी चोट

sports news
sports news

हम्बनटोटा । खेल में चोट आम बात होती है। मैदान पर कभी भी कोई खिलाड़ी चोटिल हो सकता है। कई बार प्रैक्टिस में भी खिलाड़ियों को चोट लग जाती है। हालांकि मैदान पर लगी यह चोट कई बार खतरनाक भी हो सकती है। चोट के चलते ही कई खिलाड़ियों को करियर भी खत्म हो गया है, वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जिन्हें चोट के कारण जान तक गंवाना पड़ी है। चोट के कारण कई खिलाड़ियों को खेल से लंबे समय के भी दूर होना पड़ता है।

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा भी हुए थे चोटिल

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में चोटिल हो गए थे। उनके अंगूठे पर गेंद लगी और खून निकलने लगा। उस मैच में दीपक चाहर का हैमस्ट्रिंग चोटिल हो गया था। इन दोनों से कहीं खतरनाक चोट श्रीलंका में खेली जा रही लंका प्रीमियर लीग में चमिका करुणारत्ने को लगी है।

FIFA World Cup 2022 : चमत्कार नहीं कर सका जापान, क्रोएशिया ने पेनल्टी शूट आउट में हराया

टूट गए कई दांत

श्रीलंकाई क्रिकेटर चमिका करुणारत्ने के साथ एक दुर्लभ चोट का शिकार हो गए हैं। लीग का चौथा मुकाबला कैंडी फाल्कन्स और गाले ग्लैडिएटर्स के बीच खेला गया। फाल्कन्स के लिए खेलते हुए, चमिका ने एक ऐसा कैच लपका, जिससे उनके चार दांत टूट गए। मामला पारी के चौथे ओवर का है। कार्लोस ब्रैथवेट की गेंद पर नुवानिंदु फर्नांडो ने कवर की तरफ हवा में खेला। सर्कल के अंदर फील्डिंग कर रहे चमिका करुणारत्ने गेंद को लपने के लिए पीछे की तरफ भागे।

फिर भी लपक ही लिया कैच

गेंद उल्टी तरफ भाग रहे करुणारत्ने को मुंह पर आकर गिरी। इसके बाद उन्होंने कैच लपक लिया लेकिन उनसे खून आने लगा। उन्होंने तुरंत अपना हाथ अपने मुंह पर डाल लिया मैदान से बाहर चले गए। बाद में बताया गया कि गेंद मुंह पर लगने की वजह से चमिका के चार दांत टूट गए थे। चमिका को गॉल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कैंडी टीम मैनेजमेंट ने कहा कि वह ठीक है और टूर्नामेंट के कैंडी चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे।

टीम को मिली आसान जीत

कैंडी ने इस मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाज करते हुए गॉल की टीम ने 8 विकेट पर 121 रन बनाए। मोविन सुबोसिंघा ने 40 और इमाद वसीम ने 34 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट ने 14 रन देकर 4 विकेट लिये। जवाब में कैंडी ने 15 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कमिंदु मेंसी ने 44 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। नुवान प्रदीप को 2 विकेट मिले।