जापान के फैंस का ये वीडियो जीत रहा लोगों का दिल, खुद FIFA ने लिख दी ऐसी बात

टीम के अलावा जापान के फैंस ने कुछ ऐसा किया जिसकी तारीफ सभी कर रहे हैं। उनके प्रशंसकों ने कुछ ऐसा किया जो दुनिया भर में कई लोगों का दिल जीत रहा है। 

Japan Fans

Japan Fans: जापानी फुटबॉलरों ने बुधवार (23 नवंबर) को जर्मनी के खिलाफ ग्रुप ई मैच के दौरान मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन से लाखों लोगों का दिल जीत लिया और अपनी टीम के अलावा जापान के फैंस ने कुछ ऐसा किया जिसकी तारीफ सभी कर रहे हैं। उनके प्रशंसकों ने कुछ ऐसा किया जो दुनिया भर में कई लोगों का दिल जीत रहा है।

जापान ने जर्मनी को 2-1 से हराया-

बुधवार को खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में जर्मनी और जापान के बीच फीफा विश्व कप ग्रुप ई मैच के समापन के बाद, जिसमें जापान एक गोल से पिछड़ने के बाद चार बार के विश्व कप विजेता जर्मनी को 2-1 से हरा दिया, जापानी प्रशंसकों को हाथ उठाते हुए देखा गया। स्टेडियम छोड़ने से पहले कचरा और गंदगी की सफाई की।

स्टेडियम छोड़ने से पहले साफ की गंदगी-

यह पहली बार नहीं है जब दुनिया ने जापानी प्रशंसकों को ऐसा करते देखा है। वास्तव में, पिछले संस्करणों में भी उन्होंने इसी तरह का प्रदर्शन किया था। ग्राउंड स्टाफ को गंदगी साफ करने में मदद करने वाले जापानी प्रशंसकों के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे हैं और दुनिया भर के प्रशंसक इस प्रयास के लिए उनकी भारी प्रशंसा कर रहे हैं।

जापान ने कर दिया उलटफेर-

खेल की बात करें तो जापान ने जर्मनी पर शानदार जीत हासिल की, जिसकी कई लोगों ने प्रतियोगिता शुरू होने से पहले उम्मीद नहीं की होगी। एशियाई टीम शून्य से एक गोल से आधे पर पीछे चल रही थी, लेकिन उन्होंने अपने कंधों को नीचे नहीं किया और दूसरे हाफ में धमाकेदार टर्नअराउंड पूरा करने और जर्मनों को हराने के लिए सभी तोपों से आग लगा दी।

जापानी टीम के लिए, रित्सु डोन और ताकुमा असानो ने स्कोरशीट पर अपना नाम पाया, जबकि जर्मनों के लिए, इल्के गुंडोगन पहले हाफ में मौके से बदल गए।

संबंधित खबर-

FIFA World Cup 2022 : मेसी हुए फेल, अब नेमार-रोनाल्डो पर नजर, फेंस को उलटफेर का भी है डर

FIFA World Cup 2022 : स्पेन के अटैक को रोक पाने में नाकाम रहा कोस्टा रिका का डिफेंड, 7-0 की करारी हार

FIFA World Cup 2022 : 92 साल में पहली बार 6 एशियाई देश खेलेंगे वर्ल्डकप, सेमीफाइनल में पहुंची थी कोरिया

कोस्टा रिका के साथ है अगला मैच-

हांसी फ्लिक पर जीत के साथ, जापान ने फीफा विश्व कप में चल रहे 16 राउंड में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को बढ़ा दिया है। उनका अगला मैच रविवार (27 नवंबर) को कोस्टा रिका के खिलाफ है, और अगर वे जीतते हैं और जर्मनी स्पेन के खिलाफ अपना खेल हारता है या ड्रॉ करता है, तो जापान अंतिम 16 में पहुंच जाएगा। उस मामले में उनके छह अंक होंगे, जो जर्मनी और कोस्टा रिका मेल नहीं कर सकता।