Video : छोर बदलते रहे बल्लेबाज, 18 सेकंड में भी रन आउट नहीं कर सके 11 फिल्डर्स

ना रन बना ना ही रन आउट हुए बल्लेबाज

funny cricket video
funny cricket video

नई दिल्ली । कहते हैं क्रिकेट के मैदान पर कुछ भी संभव है और जब तक मैच की आखिरी गेंद न फेंकी जाए कुछ भी हो सकता है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला एक वायरल वीडियो में। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि 18 सेकंड की रस्साकसी के बावजूद 11 खिलाड़ी मिलकर दोनों बल्लेबाजों को रन आउट नहीं कर पाए, जबकि एक-दो नहीं कई मौके उनके पास आए। इस वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा-कौन कहता है क्रिकेट महान नहीं है…।

एक ही छोर पर आ गए थे दोनों बल्लेबाज

अब समझते हैं कि हुआ क्या… दरअसल, गेंदबाज गेंद करता है और बल्लेबाज हल्के हाथ से ड्राइव करता है। शॉट खेलते ही वह रुक-रुककर रन के लिए दौड़ पड़ता है। दूसरे छोर पर का खिलाड़ी भी दौड़ पड़ता है। लेकिन यह क्या, स्ट्राइक वाला बल्लेबाज आधी पिच तक आने के बाद लौट जाता है और दूसरी ओर नॉनस्ट्राइकिंग एंड का बल्लेबाज भी उसी क्रीज पर पहुंच जाता है।

Indian Cricketer Salary: अब महिला क्रिकेटर्स को भी मिलेगी पुरुषों के बराबर सैलरी, जानिए पहले क्या था हाल

फिर अपने छोर पर आ जाता है नॉनस्ट्राइकिंग बल्लेबाज

दूसरी ओर, फील्डर थ्रो करता है, लेकिन गेंद न तो स्टंप्स पर लगती है और न ही उसे कोई फील्डर पकड़कर रन आउट कर पाता है। अब एक और ट्विस्ट यह है कि नॉनस्ट्राइकिंग वाला बल्लेबाज इस दौरान वापस अपनी क्रीज में पहुंचता है, जबकि विकेटकीपर भी इस भागादौड़ी में नॉनस्ट्राकिंग एंड पर पहुंच जाता है। वह पूरी तरह अलर्ट में था कि गेंद आते ही वह स्टंप्स उखाड़ देगा, लेकिन ऐसा करने का मौका उसे नहीं मिलता है।

ना रन बना ना ही रन आउट हुए बल्लेबाज

बात यहीं खत्म नहीं होती। जब नॉनस्ट्राइकिंग एंड वाला बल्लेबाज अपनी क्रीज में पहुंच जाता है तो जिस बल्लेबाज ने शॉट खेला था अब वह आधी पिच तक पहुंच जाता है रन लेने के लिए। यहां नॉनस्ट्राइकिंग एंड वाले बल्लेबाज ने थोड़ी समझदारी दिखाई और उसे रन लेने से रोक दिया। यानी कोई रन नहीं बनता और न कोई रन आउट होता है। हां, विकेटकीपर जरूरत रन पूरा कर लेता है। देखने में यह किसी टेस्ट या डोमेस्टिक मैच का वीडियो लग रहा है। हालांकि, किस मैच का है इस बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है।