कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने दी ये चेतावनी

नई दिल्ली: कोरोनोवायरस के मामले बढ़ते मामलों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने “गंभीर बीमारी और मृत्यु” की चेतावनी दी है। महामारी पर चर्चा करने के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों और उपराष्ट्रपति हैरिस के साथ एक बैठक में, बिडेन ने दावा किया कि देश ओमिक्रॉन से निपटने की स्थिति में है। बैठक के दौरान बिडेन ने कहा कि यात्रा को सीमित करने और बूस्टर तक पहुंच का विस्तार करने के लिए की गई कार्रवाइयों के कारण देश COVID-19 के ओमिक्रॉन संस्करण से निपटा जा सकता है।

बिडेन ने जारी रखा, “बिना टीकाकरण के हम गंभीर बीमारी देख रहे हैं। “लेकिन अच्छी खबर है। यदि आपको टीका लगाया गया है और आपके पास बूस्टर शॉट है, तो आप गंभीर बीमारी और मृत्यु, अवधि से सुरक्षित हैं।”

राष्ट्रपति ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में अपनी कोरोनावायरस टीम के साथ एक ब्रीफिंग के बाद कहा, यदि हम ऐसा करते हैं तो हम अपनी आर्थिक सुधार की रक्षा करने जा रहे हैं। अगर हम ऐसा करते हैं तो अपने स्कूल और व्यवसाय खुले रखेंगे।

पिछले दो हफ्तों में देश भर में संक्रमणों में 40% की वृद्धि हुई है। जबकि मौतों में एक तिहाई से अधिक की वृद्धि हुई है। प्रतिदिन 1,300 से अधिक अमेरिकियों की कोरोनावायरस से मौत हो रही है।

जैसे-जैसे मामलों की संख्या बढ़ी है, कुछ कॉलेजों ने पहले ही ऑनलाइन कक्षाओं में स्विच करने की घोषणा की है, जबकि पेशेवर स्पोर्ट्स लीग और ब्रॉडवे थिएटर ने खेल और प्रदर्शन रद्द कर दिए हैं। ​बिडेन ने गंभीर बीमारियों की रोकथाम में बूस्टर टीकाकरण की आवश्यकता पर बल दिया।

बिडेन के अनुसार बूस्टर डोज अर्थव्यवस्था और स्कूलों को खुला रखने में मदद करेंगे। महामारी पर बिडेन के शीर्ष चिकित्सा सलाहकार, एंथोनी फौसी ने गुरुवार को पहले कहा था कि संयुक्त राज्य अमेरिका में “कुछ हफ्तों” में ओमिक्रॉन रूप प्रचलित होगा। उन्होंने इस सर्दी में अस्पताल में भीड़भाड़ की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को टीका लगाया गया है, विशेष रूप से जिनके बूस्टर इंजेक्शन लगे हैं, उन्हें “बहुत अच्छी तरह से संरक्षित किया जाएगा। उन्होंने कहा, वह उन लोगों के बारे में सबसे अधिक चिंतित हैं जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है।