Video: 21 साल पहले लापता हो गए किशोरों की कार एक Youtuber ने ढूंढ निकाली, जानिए और क्या मिला उसे

नई दिल्ली। वर्ष 2000 में एक कार वाशिंगन में गायब हो गई थी। दो किशोर उस कार को लेकर निकले थे पर आज तक उनका पता नहीं चल पाया था। किशोर कहां गए और उनकी कार कहां गई इस रहस्य से एक यू-ट्यूबर टीम ने पर्दा उठा दिया है। ये यू-ट्यूबर ऐसी ही खोज कर रहस्यमयी घटनाओं का खुलासा करते हैं। यानी जो काम पुलिस को करना था वे अब यू-ट्यूबर कर रहे हैं।

यू-ट्यूबर ने एक पानी में डूबी इस कार को देखा और जब नंबर प्लेट पर चढ़े शैवाल के पत्तों को हटाया और कार का नंबर ट्रेस किया तो 21 साल पहले हुई दुर्घटना की एक बड़ी कड़ी उनको मिल गई। बताया जा रहा है कि यू-ट्यूबर के इस वीडियो को अरबों बार देखा जा चुका है।

दक्षिणी राज्य टेनेसी में इस सप्ताह 21 साल पुराने रहस्य से पर्दा उठ चुका था। किशोर एरिन फोस्टर और जेरेमी बेचटेल अप्रैल 2000 में अपने छोटे केंद्रीय टेनेसी शहर स्पार्टा से गायब हो गए। उनके परिवार के लोग और दोस्त आज तक यही समझ रहे थे कि वे एक नया जीवन शुरू करने के लिए भाग गए थे।

लेकिन 42 वर्षीय जेरेमी साइड्स – एक स्कूबा गोताखोर जिसका YouTube चैनल है ने “एक्सप्लोरिंग विद नग” लापता संपत्ति और लोगों को खोजने पर केंद्रित सीरीज के तहत 4 दिसंबर को एक वीडियो पोस्ट किया जिसे तब से लगभग 1.4 मिलियन बार देखा जा चुका है और ऐसा लगता है रहस्य सुलझ गया है।

ये कार टेनेसी के कैल्फकिलर नदी में डूबी हुई थी। लगभग एक महीने में यह दूसरी बार था जब पुलिस से इतर किसी टीम ने पुराने मामले को बंद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी – पहला था ओक्रिज के टेनेसी शहर में 2005 से लापता एक महिला से जुड़ी कार ढूंढना।

स्पार्टा में अधिकारी शुक्रवार को भी साइड्स को मिले अवशेषों की पहचान की पुष्टि करने के लिए काम कर रहे थे, लेकिन स्थानीय पुलिस ने कहा कि उनका मानना ​​है कि वे लापता किशोरों के थे। किसी ने उन्हें दुर्घटनाग्रस्त होते नहीं देखा था।