बॉक्सिंग डे टेस्ट: कोहली, राहुल, मयंक, पुजारा और ऋषभ पंत का अंतिम 11 में चयन पक्का, श्रेयस या रहाणे पर कशमकश

सेंचुरियन में मौजूद मयंक अग्रवाल और केएल राहुल।

सेंचुरियन। 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहा बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में पांच खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका अंतिम 11 में चयन लगभग पक्का है। ये खिलाड़ी हैं कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल और रिषभ पंत। वहीं छठा बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे या श्रेयस अय्यर में से कौन होगा। इसको लेकर टीम प्रबंधन कशमकश में है।

उपकप्तान लोकेश राहुल ने शुक्रवार को मीडिया ब्रीफिंग में संकत दिए कि भारत पांच गेंदबाजों के साथ पिच पर उतर सकता है। ऐसी स्थिति में श्रेयस अय्यर, अंजिक्य रहाणे और हनुमा विहारी में से एक को ही मौका मिल सकता है।
राहुल ने कहा कि प्रत्येक टीम टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट झटकना चाहती है। हम भी इस रणनीति का इस्तेमाल कर चुके हैं और इससे हमने विदेश में जो भी मैच खेले हैं, प्रत्येक में मदद मिली है। इस सीनियर सलामी बल्लेबाज ने स्पष्ट किया कि चौथा तेज गेंदबाज खेलेगा। शार्दुल ठाकुर अपने बेहतरीन बल्लेबाजी कौशल से सीनियर गेंदबाज ईशांत शर्मा से आगे हो जाते हैं। केएल राहुल ने स्वीकार किया कि पांचवें नंबर के लिए अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर के बीच फैसला करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि अजिंक्य के बारे में बात करूं तो वह टेस्ट टीम का एक अहम सदस्य रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में बहुत महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। राहुल ने कहा कि श्रेयस ने निश्चित रूप से अपने मौके का फायदा उठाया और कानपुर में एक अर्द्धशतक के साथ एक शानदार शतक जड़ा और वह काफी रोमांचित हैं। हनुमा ने भी हमारे लिए ऐसा ही किया है, इसलिए यह मुश्किल फैसला होगा।