जर्मनी को हराकर अर्जेंटीना बना जूनियर हॉकी का नया विश्व चैंपियन

जूनियर हॉकी विश्व खिताब के साथ अर्जेंटीना की टीम।

फाइनल में जर्मनी को अर्जेंटीना ने 4-2 से दी शिकस्त, कांस्य पदक के मैच में फ्रांस से 3-1 से हारा भारत

भुवनेश्वर।  अर्जेंटीना जूनियर हॉकी का नया विश्व चैंपियन बन गया है। वहीं कांस्य पदक के मुकाबले में भारत को फ्रांस से हारकर चौथे नंबर से संतोष करना पड़ा।

कलिंगा स्टेडियम में रविवार को खेले गए जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के फाइनल में अर्जेंटीना ने जर्मनी को 4-2 से शिकस्त दी। अर्जेंटीना ने शुरू से ही जर्मनी पर आक्रामक खेल दिखाया। पहले हाफ में ही अर्जेंटीना की टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली थी।  दूसरे हाफ में जर्मनी ने वापसी की कोशिश की, लेकिन अर्जेंटीना ने भी आक्रामक खेल दिखाया और अपनी बढ़त को मैच के अंत तक कायम रखा। जर्मनी की टीम ने दूसरे हाफ में अर्जेंटीना के ऊपर दो गोल दागे। अर्जेंटीना ने भी दो दो गोल दूसरे हाफ में किए। दूसरा हाफ बराबरी का रहा, लेकिन अर्जेंटीना की ओर से पहले हाफ ने ली गई 2-0 की बढ़त ने अर्जेंटीना को खिताब दिलाने में सहायता की। मैच समाप्ति का हूटर बजते ही अर्जेंटीना की टीम खुशी से उछल पड़ी। जूनियर विश्वकप में अर्जेंटीना का यह दूसरा खिताब है।

फ्रांस ने भारत को 3-1 से हराया

इससे पहले तीसरे और चौथे स्थान के लिए भारत और फ्रांस के बीच खेले गए मैच में फ्रांस ने जीत दर्ज की। फ्रांस की टीम ने शानदार खेल दिखाया और मैच 3-1 से जीतकर कांस्य पदक पर कब्जा किया। भारत को चौथे स्थान से ही संतोष करना पड़ा पूरे टूर्नामेंट में भारत ने तीन मैच जीते और 3 में हार का सामना करना पड़ा। भारत को लीग मैच में भी फ्रांस ने हराया था। पुरस्कार वितरण अंतरराष्ट्रीय हॉकी संघ के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने किया।

अर्जेंटीना के कप्तान को जूनियर विश्वकप की ट्रॉफी देते ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और नरेंद्र बत्रा।