Ashes : पहले टेस्ट के लिए पैट कमिंस ने घोषित की आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस।

ब्रिसबेन। क्रिकेट की सबसे महत्वपूर्ण एशेज टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच कल से शुरू होगी। मैच भारतीय समयानुसार सुबह 5:30 बजे से शुरू होंगे। पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा। आस्ट्रेलिया के क्रिकेट कप्तान पैट कमिंस ने पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। घोषणा के अनुसार टिम पेन की जगह टीम में शामिल किए गए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को टेस्ट पदार्पण करने का मौका मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि पैट कमिंस से पहले टिम पेन को आस्ट्रेलिया टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन अपनी महिला सहकर्मी को अश्लील तस्वीर भेजने के मामले में टिम पेन ने आस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ने और टीम से अलग होने का फैसला किया था। इसके बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टीम की कमान सौंपी गई। बुधवार से शुरू हो रहे हैं पहले टेस्ट मैच के लिए पैट कमिंस ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है लेकिन अभी इंग्लैंड की ओर से प्लेइंग इलेवन की घोषणा नहीं की गई है बताया जा रहा है कि इंग्लैंड की टीम की घोषणा तो से पहले की जाएगी।

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क।