ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी करारी शिकस्त, ये हैं Team India की हार की 5 वजह

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 मैच में भारत (Team India ) को करारी शिकस्त देते हुए 4 विकेट से हराया

rohit sharma

AUSTRALIA TOUR OF INDIA: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 मैच में भारत (Team India ) को करारी शिकस्त देते हुए 4 विकेट से हराया और 4 गेंद बाकी रहते हुए 209 रन का लक्ष्य हासिल किया, यह ऑस्ट्रेलिया की टीम का दूसरा सबसे सफल चेज है। मोहाली के मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों ने अपना काम बखूबी कियाय़ केएल राहुल ने 55 रन और हार्दिंक पंड्या ने 71 रन बनाए। राहुल ने 20वीं बार 50 प्लस का स्कोर किया और उनके टी-20 में 2000 रन पूरे हुए।

ये हैं टीम इंडिया की हार की पांच वजह…

भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने 8 ओवर में 101 रन दिए… स्विंग गेंदों के मास्टर माने जाने वाले भुवनेश्वर कुमार और चोट के बाद वापसी कर रहे हर्षल पटेल बहुत महंगे साबित हुए। दोनों ने अपने -अपने 4 ओवर के कोटे में कुल 101 रन दे दिए। भुवी ने 52 रन लुटाए और हर्षल ने 49 रन दिए। जबकि भुवी और हर्षल विकेट नहीं ले पाए।

युजवेंद्र चहल ने 20 गेंद में 42 रन लुटाए …

स्पिनर चहल ने 3.2 ओवर यानी 20 गेंद में 42 रन लुटाए। चहल को महज एक सफलता मिली।

विराट कोहली फिर हुए फ्लॉप…

मौहाली के छोटे मैदान पर भी विराट कोहली का बल्ला नहीं चला, जबकि पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत अनुकूल थी। कोहली 7 गेंद में वहज 2 रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी भी हुई फेल…

रोहित बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके और महज 11 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया मंगलवार (20 सितंबर) को मोहाली में टी20 वर्ल्ड चैंपियंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में 208 रनों के बड़े स्कोर का बचाव करने में नाकाम रही। कैमरन ग्रीन (61 रन)और मैथ्यू वेड (45 रन) ने ऑस्ट्रेलिया को रोहित शर्मा की टीम पर चार गेंद शेष रहते चार विकेट से जीत दिलाई।

जसप्रीत बुमराह को मौका नहीं देना…

Ind vs Aus: चोट के कारण एशिया कप से बाहर होने के बाद पहली बार भारतीय टीम में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह मोहाली में सीरीज के पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान बताया कि बुमराह को इस मैच के लिए ब्रेक दिया गया है और वह सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच खेलेंगे। हालांकि, चोट के कारण वेस्टइंडीज सीरीज और एशिया कप दोनों से बाहर होने के बाद हर्षल पटेल प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए, जो खासे महंगे साबित हुए।