विराट की नाराजगी दूर करने में जुटा बीसीसीआई, कर रहा तारीफ पर तारीफ

बीसीसीआई की ओर से विराट कोहली के आंकड़ों के साथ टटि्वटर पर जारी की गई फोटो।

मुंबई । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विराट कोहली को दरकिनार कर रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान घोषित कर दिया है। इससे विराट कोहली खासे नाराज हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बुधवार को भारतीय चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम की घोषणा की। टेस्ट के लिए विराट कोहली को कप्तान और रोहित शर्मा को उफकप्तान बनाया गया। इसके साथ ही बोर्ड ने घोषणा की कि अब 20-20 और वनडे मैचों में रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे।

विराट कोहली वनडे की कप्तानी छीने जाने से नाराज हैं। उनकी इस नाराजगी को दूर करने के लिए बीसीसीआई ने डैमेज कंट्रोल करना शुरू कर दिया है। विराट कोहली को मनाने के लिए बोर्ड ने उनकी तारीफ करना शुरू कर दिया है। गुरुवार को बीसीसीआई के अधिकारी टि्वटर हैंडल पर कई पोस्ट किए गए, जिसमें विराट कोहली की कप्तानी और उनके खेल की तारीफ की जा रही है। बोर्ड ने बकायदा विराट कोहली की कप्तानी में भारत की जीत, हार और जीत का प्रतिशत कितना रहा इसका आंकड़ा विराट कोहली की तस्वीरों पर दिया है। विराट ने 95 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिनमें भारत ने 65 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 27 में हार मिली है।  विराट कोहली का कप्तान के रूप में जीत प्रतिशत 70 फीसदी से अधिक है।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने सौरव गांगुली ने अभी गुरुवार को मीडिया को बताया कि क्यों विराट की जगह रोहित को वनडे का कप्तान बनाया। सौरव गांगुली ने कहा बोर्ड चाहता था कि विराट वनडे, टी-20 और टेस्ट तीनों के कप्तान बने रहें, लेकिन विराट ने टी20 की कप्तानी छोड़ने का निर्णय कर लिया इसके बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने तय किया कि अब सीमित ओवर और टेस्ट के लिए अलग-अलग कप्तान बनाया जाए। यही कारण रहा कि सीमित ओवरों और टेस्ट के लिए अलग-अलग कप्तान बना दिए हैं टी20 और वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को जिम्मेदारी दी है और टेस्ट के लिए विराट कोहली को ही कप्तान बने रहने दिया है।