The Ashes : ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 425 रन, दूसरी पारी में इंग्लैंड सधी शुरुआत, अभी 58 रन पीछे

इंग्लैंड की दूसरी पारी में रॉरी बर्न्स को आउट करने के बाद खुशी मनाते पैट कमिंस व अन्य खिलाड़ी।

– ट्रेविस हेड ने बनाए 152 रन, दूसरे पारी में इंलैंड के दो विकेट पर 220 रन
– तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक डेविड मलान 80 और जो रूट 86 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे
ब्रिसबेन। ट्रेविस हेड की शानदार 152 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में 425 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने सधी हुई शुरुआत करते हुए दूसरी पारी में तीसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 220 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की टीम अभी ऑस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 58 रन पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया ने मैच के तीसरे दिन सात विकेट पर 343 रन से आगे खेलना शुरू किया। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 112 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। वहीं मिशेल स्टार्क ने दस रन से आगे खेलना शुरू किया। मिशेल स्टार्क को क्रिस वोक्स ने रॉरी बर्न्स के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लैंड को आठवां झटका दिया। स्टार्क 391 रन के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद 420 रन के स्कोर पर नाथन लियोन को मार्क वुड ने रोबिंसन के हाथों कैच आउट कराया। लियोन 15 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया का अंतिम विकेट ट्रेविस हेड के रूप में 425 रन पर गिरा। हेड ने 152 रन की शानदार पारी के दौरान 148 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और चार छक्के लगाए। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड और ओली रोबिंसन ने तीन-तीन बल्लेबाजों को आउट किया। क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए, जबकि जैक लीच और जो रूट को एक-एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में डेविड वार्नर 94 रन और मार्नस लाबुशाने ने 74 रन का योगदान दिया।

इसके बाद दूसरी पारी में खेलने उतरी इंग्लैंड की दूसरी पारी में भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। पैट कमिंस ने 23 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स को विकेट के पीछे एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया। बर्न्स 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दूसरे ओपनर हसीब हमीद ने डेविड मलान के साथ खेलते हुए टीम को संभाला। इंग्लैंड का दूसरा विकेट मिशेल स्टार्क ने हसीब हमीद को विकेट के पीछे एक्लेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराकर झटका। हमीद 27 रन बनाकर 61 रन के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान जो रूट ने डेविड मलान के साथ टीम को संभाला और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड को कोई झटका नहीं लगने दिया। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 220 बना लिए हैं। डेविड मलान 80 और जो रूट 86 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच 159 रन की साझेदारी हो चुकी है। इंग्लैंड की टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 58 रन से पीछे है। इंगलैंड ने पहली पारी में 147 रन बनाए थे। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क इंग्लैंड का एक-एक विकेट ले चुके हैं। अब चौथे दिन का सुबह का सत्र सबसे महत्वपूर्ण होगा। इसमें ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज चाहेंगे कि इंग्लैंड को जल्द आउट किया जाए। वहीं इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को पीछे छोड़ते हुए अच्छा स्कोर बनाना चाहेगी, ताकि मैच को बचाया जा सके।