ओमिक्रॉन के खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम, पर कार्यक्रम में होगा बदलाव

अब केवल तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी भारतीय टीम, T-20 सीरीज पर बाद में होगा फैसला

मुंबई। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी, लेकिन कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। तय कार्यक्रम के मुताबिक, भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 17 दिसंबर से तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी थी। लेकिन इस शेड्यूल में बदलाव हुआ है। 18 को 9 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना था। इसमें भी ताजा जानकारी के अनुसार बदलाव किया गया है। अब टीम एक हफ्ते बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। नए शेड्यूल के अनुसार, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अब केवल तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की ही सीरीज खेलेगी। टी-20 सीरीज पर बाद में फैसला लिया जाएगा। दौरे के शेड्यूल पर बीसीसीआई के अपडेट के बाद अब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने दौरे को लेकर शेड्यूल पर अपडेट दिया है।


सीएसए ने टि्वटर पर कहा है कि भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कार्यक्रम में बदलाव किया जाएगा। बोर्ड ने कहा कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। सीएसए ने कहा कि चार मैचों की टी-20 सीरीज पर नए साल में फैसला लिया जाएगा और नए साल में ही फिर से टी-20 सीरीज के लिए नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। भारत ए टीम भी दक्षिण अफ्रीका में ही है और उसे वापस नहीं बुलाया गया है। माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर सभी मैच बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे।
इससे पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कन्फर्म करते हुए कहा कि टीम इंडिया दक्षिण दौरे पर जाएगी। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने सीएसए को कन्फर्म ​कर दिया है। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरे करेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी कन्फर्म किया है कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका जाएगी, लेकिन. कार्यक्रम में बदलाव होगा।