बैडमिंटन रैंकिंग : विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले श्रीकांत दो साल बाद टॉप-10 में

नई दिल्ली। स्पने के शहर ह्यूएल्वा में आयोजित विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को बैडमिंटन रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। श्रीकांत चार स्थान की छलांग लगाकर विश्व में दसवें नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। वे दो साल बाद टॉप टेन में पहुंचे हैं।
विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) की ताजा रैंकिंग में पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत टॉप 10 में पहुंच गए हैं।
विश्व चौंपियनशिप में पहली बार पदक जीतने वाले 20 वर्षीय लक्ष्य सेन को भी दो स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा एचएस प्रनॉय भी छह स्थान के फायदे के साथ 26वें नंबर पर पहुंच गए हैं। अन्य भारतीय पुरुष शटलर्स में बी साई प्रणीत को दो, जबकि समीर वर्मा को एक स्थान का नुकसान हुआ है, हालांकि दोनों ही खिलाड़ी शीर्ष 25 खिलाड़ियों की सूची में बने हुए हैं।
महिलाओं की रैंकिंग में पीवी सिंधु की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह सातवें स्थान पर बरकरार हैं। वहीं साइना नेहवाल भी 25वीं रैंकिंग पर बनी हुई हैं। महिलाओं की युगल रैंकिंग में भारत की अश्विनी पोन्नप्पा और एन सिक्की रेड्डी एक स्थान के फायदे के साथ 20वें नंबर पर पहुंच गई हैं।
डेनमार्क के विक्टर और ताइवान की ताई नंबर वन
वहीं बात विश्व के नंबर एक खिलाड़ियों की बात करें तो पुरुष वर्ग में डेनमार्क के विक्टर एक्सेल्सन पहले नंबर पर कायम हैं। महिलाओं में ताइवन की ताई जू यिंग पहले नंबर पर बनी हुई हैं। विश्व बैडमिंट चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में ताई ने भारत की पीवी सिंधु का हराया था और ताई सेमीफाइनल में हार गई थीं।