वेंकटेश के शतक और आदित्य श्रीवास्तव के अर्धशतक की मदद से मध्य प्रदेश ने चंडीगढ़ को 5 रन से हराया

वेंकटेश अय्यर।

वेंकटेश अय्यर ने 151 रन और आदित्य श्रीवास्तव ने बनाए 70 रन

राजकोट। मध्य प्रदेश ने रविवार को यहां खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में चंडीगढ़ को 5 रन से हराया। मध्य प्रदेश की जीत के हीरो रहे वेंकटेश अय्यर और कप्तान आदित्य श्रीवास्तव। मध्य प्रदेश को इस जीत से 4 अंक मिले। ग्रुप डी की अंक तालिका में मध्यप्रदेश 12 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है।

सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मध्य प्रदेश के कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मध्य प्रदेश की ओर से वेंकटेश अय्यर ने 151 रन बनाए। वेंकटेश ने कुल 113 गेंद खेलीं, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 10 छक्के लगाए। वेंकटेश ने 92 रन तो बाउंड्री से ही बटोरे, जबकि शेष रन उन्होंने दौड़कर बनाए। मध्य प्रदेश की ओर से दूसरे सबसे बड़े स्कोरर भोपाल निवासी कप्तान आदित्य श्रीवास्तव रहे। आदित्य ने 80 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन की बेहतरीन पारी खेली। मध्य प्रदेश ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 331 रन बनाए। वहीं जवाब में चंडीगढ़ की टीम ने भी शानदार खेल दिखाया। चंडीगढ़ ने कप्तान मनन वोहरा के 105 रन और अंकित कौशिक के 111 रन की शतकीय पारियों की मदद से 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 326 रन बनाए। इस तरह मध्य प्रदेश ने यह मैच 5 रन से जीत लिया। मध्य प्रदेश की ओर से आवेश खान ने तीन विकेट लिए, जबकि पुनीत दाते और वेंकटेश  अय्यर को दो-दो विकेट मिले। मध्य प्रदेश ने विजय हजारे ट्रॉफी में अब तक कुल 4 मैच खेले हैं, जिनमें मध्य प्रदेश ने तीन मैच जीते हैं और 1 में हार मिली है। मध्य प्रदेश की टीम अंक तालिका में केरल के बाद दूसरे नंबर पर है। मध्य प्रदेश के 3 जीतों में 12 अंक हैं। मध्य प्रदेश की टीम सोमवार को सुबह 9:00 बजे से ग्रुप डी का अंतिम लीग मैच छत्तीसगढ़ के साथ खेलेगी। एमएच माधवराव सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं वेंकटेश

विजय हजारे ट्रॉफी में वेंकटेश अय्यर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वेंकटेश चार मैचों में दो शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि वेंकटेश अय्यर को अभी हाल ही में संपन्न हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने का मिला था। वहीं आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेंकटेश ईयर को अपने चार महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में शामिल किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात्र 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिनमें वेंकटेश अय्यर भी शामिल है। वेंकटेश को आईपीएल 2022 के लिए 8 करोड़ों रुपये मिलेंगे।