रेड बुल के मैक्स वर्स्टापेन बने फॉर्मूला वन के नए विश्व चैंपियन, सचिन और रोहित ने दी बधाई

फॉर्मूला वन का विश्व खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ खुशी मनाते मैक्स वर्स्टापेन।

रोहित ने कहा-  मैक्स ने क्रिकेट में 1 गेंद पर 6 रन बनाकर जीत दिलाने जैसा किया है काम
अबू धाबी। रेड बुल के युवा ड्राइवर मैक्स वर्स्टापेन फॉर्मूला वन के नए विश्व चैंपियन बन गए हैं। मैक्स का यह  पहला विश्व खिताब है। उन्होंने रविवार को अबू धाबी ग्रैंड प्रिक्स में 7 बार के विश्व चैंपियन लुई हैमिल्टन को पीछे छोड़कर यह खिताब जीता है।

24 वर्षीय वर्स्टापेन 26 पॉइंट लेकर पहले नंबर पर रहे, जबकि सात बार के विश्व चैंपियन और अनुभवी ड्राइवर मर्सिडीज के लुई हैमिल्टन 18 अंक लेकर दूसरे नंबर पर रहे। तीसरे नंबर पर फेरारी के चालक कार्लोस सैंज जूनियर रहे। कार्लोस के 15 अंक थे। इस तरह रेड बुल के ड्राइवर मैक्स वर्स्टापेन फॉर्मूला वन के नए विश्व चैंपियन बन गए हैं।

मैक्स को विश्व चैंपियन बनने पर चारों ओर से बधाई मिल रही है। बधाई देने वालों में दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अभी हाल ही में वनडे और टी20 के कप्तान बने रोहित शर्मा भी शामिल हैं। रोहित शर्मा ने मैक्स को बधाई देते हुए लिखा है, मैक्स ने तो इस तरह कमाल किया है, जैसे क्रिकेट में जीतने के लिए 6 रन चाहिए। वहीं सचिन ने भी वर्स्टापेन को नया विश्व चैंपियन बनने पर बधाई दी है। हालांकि सचिन ने लिखा है, मैं दिल से लुई हैमिल्टन को विश्व चैंपियन बनते हुए देखना चाहता था, लेकिन मैक्स आपने अच्छा खेल दिखाया इसके लिए आपको बहुत बधाई।