बीसीसीआई का बोल्ड डिसीजन : विराट से छीनी वनडे की कमान, रोहित को बनाया कप्तान

Rohit Sharma

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बोल्ड डिसीजन करते हुए विराट कोहली से सीमित ओवरों की पूरी तरह से कमान छीन ली है। अब टी-20 और वनडे के लिए रोहित शर्मा को पूर्णकालिक कप्तान बना दिया गया है। बोर्ड की ओर से बुधवार को ट्विटर पर जानकारी दी गई कि चयनकर्ताओं ने वनडे और टी-20 के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का निर्णय लिया है।


विराट बने रहेंगे टेस्ट कप्तान
भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है। 26 दिसंबर से 23 जनवरी के बीच भरतीय टीम दक्षिण अफ्रीकों में तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी। बोर्ड ने बुधवार को टेस्ट टीम की घोषणा की। विराट कोहली को टेस्ट का कप्तान और रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है। बोर्ड चाहता है कि विराट कोहली टेस्ट तो रोहित वनडे और टी-20 की कमान संभालें।
विराट नहीं थे वनडे की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार
टी-20 विश्वकप के बाद विराट कोहली ने टी-20 की कप्तान छोड़ दी थी। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया। यह सीरीज भारत ने 3-0 से जीती थी। तभी से चर्चा चल रही थी कि रोहित शर्मा को वनडे का भी कप्तान बनया जाएगा। इसके लिए बीसीसीआई की ओर से विराट कोहली को संकेत भी दे दिए थे, लेकिन विराट वनडे की कप्तान छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। बताया जा रहा है कि विराट कोहली के अड़ने की वजह से ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम घोषित करने में देरी हुई है। विराट ने अपनी जिद नहीं छोड़ी तो बोर्ड ने बोल्ड डिसीजन लेते हुए रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की घोषणा कर दी।

आईसीसी ने कहा – भारतीय क्रिकेट में नए युग की शुरुआत
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने ट्विटर हैंडल पर रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाए जाने पर लिखा है कि सीमित ओवरों के लिए भारतीय क्रिकेट में नए युग की शुरुआत।