दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा हुए चोटिल

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 16 दिसंबर को यहां से उड़ान भरेगी, लेकिन टीम के लिए एक बुरी खबर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीम के के महत्वपूर्ण खिलाड़ी रोहित शर्मा को मुंबई में प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई है।

हालांकि अभी है नहीं बताया गया है कि चोट कितनी गंभीर है। भारतीय क्रिकेट टीम 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टेस्ट टीम के लिए विराट कोहली कप्तान तो रोहित शर्मा उप कप्तान हैं। मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहे थे, इसी दौरान एक गेंद उनके ग्लव्स में लगी, जिससे वह कराते हुए दिखाई दिए। अभ्यास के दौरान अजिंक्य रहाणे ने भी करीब 45 मिनट तक बल्लेबाजी की। जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा के टीम इंडिया के थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट रघुवेंद्र (रघु) ने बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कराई। उनकी एक गेंद रोहित के ग्लव्स पर जा लगी। इसके बाद रोहित दर्द से कराहते हुए नजर आए और वह कुछ देर तक नर्वस भी दिखाई दिए। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए रोहित के अलावा ऋषभ पंत, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है। ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेले थे।

दक्षिणा अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।