न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने किया संन्यास का एलान

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रॉस टेलर ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने गुरुवार को अपने टि्वटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। रॉस टेलर ने लिखा कि वह बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम टेस्ट सीरीज जिले में वहीं अगले साल ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल कर अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहेंगे।

न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

रॉस टेलर न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 110 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें 7584 रन बनाए हैं। टेलर ने टेस्ट में 19 शतक और 35 अर्धशतक भी लगाए हैं। वहीं 233 वनडे मैचों में 21 शतक और 51 अर्धशतकों की मदद से 8581 रन बना चुके हैं। रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए 102 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच भी खेले हैं। T20 में 7 और शतकों की मदद से 1909 रन बनाए हैं। रॉस टेलर के बाद टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने 7272 रन बनाए हैं।

2006 में किया था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण

रॉस टेलर ने 1 मार्च 2006 को वेस्टइंडीज के खिलाफ नेपियर में खेले गए एकदिवसीय मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। शानदार क्रिकेट करियर के लिए रॉस टेलर को न्यूजीलैंड के वर्तमान कप्तान केन विलियमसन सहित कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने शुभकामनाएं दी हैं क्रिकेट न्यूजीलैंड ने भी उनके निर्णय पर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।