The Ashes : वार्नर और लाबुशाने के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया की ठोस शुरुआत

अर्धशतक बनाने पर डेविड वार्नर को बधाई देते मार्नस लाबुशाने।

एडिलेड। डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने के अर्धशतकों की मदद से मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को शुरू हुए एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ठोस शुरुआत की है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए थे।

कप्तान स्टीवन स्मिथ और मार्नस लाबुशाने क्रीज पर जमे हुए हैं। मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने 95 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वार्नर ने 167 गेंदों में 11 चौके लगाए। वहीं लाबुशाने 95 रन बनाकर नाबाद हैं। वह 275 गेंद खेलकर 7 चौके लगा चुके हैं। स्टीवन स्मिथ 18 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहला विकेट निकाला, जबकि स्टोक्स ने वार्नर को आउट किया। इसके अलावा कोई दूसरा गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सका।

कमिंस कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए, स्मिथ को मिली कप्तानी
इस मैच में स्टीव स्मिथ लगभग तीन साल बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में उतरे। ऑस्ट्रेलिया के नियमित टेस्ट कप्तान पैट कमिंस कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे। इसलिए सुरक्षा के चलते उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग कर दिया गया है। स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उनके बल्लेबाजों ने इस फैसले को साबित किया। हालांकि ओपनर हैरिस सस्ते में पवेलियन लौटे। ब्रॉड ने उनका विकेट लिया, लेकिन इसके बाद कंगारुओं ने शानदार बल्लेबाजी की।

वार्नर और लाबुशाने ने की 172 रन की शानदार साझेदारी
ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट चार रन पर गिरने के बाद डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 172 रन की साझेदारी की। इसके बाद वार्नर स्टोक्स की गेंद पर चौका मारने की कोशिश में कैच आउट हुए। वार्नर के बाद कप्तान स्मिथ क्रीज पर आए और उन्होंने लाबुशेन के साथ 45 रन की साझेदारी की। इन दोनों ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को कोई झटका नहीं लगने दिया। स्मिथ 18 और लाबुशेन 95 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।