विराट कोहली का विश्व कीर्तिमान, क्रिकेट के हर फॉर्मे में जीते 50 मैच

-एक खिलाड़ी के रूप में टेस्ट, वनडे और टी-20 मैचों में 50 से अधिक जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड
मुंबई। वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराने के साथ ही टेस्ट मैच में अपनी इतिहास की अपने सबसे बड़ी जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड की भी टेस्ट मैच में यह सबसे बड़ी हार है। वहीं इस दौरान विराट कोहली ने एक खिलाड़ी के रूप में खास रिकॉर्ड बनाया है।
विराट कोहली एक खिलाड़ी के रूप में क्रिकेट के हर प्रारूप में 50 से अधिक मैच जीतने वाली टीम का हिस्सा रहने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली ने अब तक 97 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें भारत ने 50 मैचों में जीत दर्ज की है। वनडे की बात करें तो विराट की मौजूदगी में भारत ने 254 मैचों में से 153 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं विराट कोहली ने 95 अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मैच खेले हैं। इनमें भारत ने 59 मैचों में जीत दर्ज की है। इस तरह विराट कोहली की मौजूदगी में भारत ने टेस्ट, वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 50 से अधिक मैचों में जीत दर्ज की है। विराट कोहली ऐसा कीर्तिमान बनाने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी हैं।


बीसीसीआई ने दी बधाई
क्रिकेट के सभी प्रारूपों में एक खिलाड़ी के रूप में 50 से अधिक मैच जीतने पर विराट कोहली को खूब बधाइयां मिल रही हैं। बीसीसीआई ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली को इस उपलब्धि पर बधाई दी है।