वेस्टइंडीज की टीम के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, फिर भी कल पाकिस्तान से खेलेगी T20 मैच

रविवार को कराची के क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास करते वेस्टइंडीज के खिलाड़ी।

पाकिस्तान दौरे पर आई है वेस्टइंडीज की टीम, कल खेला जाएगा पहला T20 मैच
कराची। वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम इस समय पाकिस्तान दौरे पर आई हुई है। टीम में शामिल उसके तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वेस्टइंडीज का पाकिस्तान का दौरा खटाई में पड़ सकता है, लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार टीम कल पाकिस्तान के खिलाफ पहला t20 मैच खेलेगी। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने टि्वटर हैंडल पर अपने खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है। इसके साथ ही कहा है कि हमारे खिलाड़ी कल मैच खेलेंगे। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने रविवार कराची स्टेडियम में खिलाड़ियों के अभ्यास करते हुए फोटो भी पोस्ट किए हैं।

जानकारी के अनुसार वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके साथ-साथ टीम प्रबंधन का एक गैर-कोचिंग सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पाकिस्तान पहुंची टीम की जब कराची में कोरोना जांच की गई तो तीन खिलाड़ी रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल और काइल मेयर्स पॉजिटिव मिले। कैरेबियाई टीम सोमवार से पाकिस्तान में तीन टी-20 और तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी।

क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है। एक बयान में कहा गया कि पाकिस्तान में आगमन के बाद आरसी-पीसीआर परीक्षणों में वेस्टइंडीज दौरे के दल के चार सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। इन चारों को अब क्वारंटीन कर दिया गया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल, ऑलराउंडर रोस्टन चेज और काइल मेयर्स, टीम प्रबंधन इकाई के एक गैर-कोचिंग सदस्य के साथ कराची में ही क्वारंटीन होंगे।
बोर्ड ने यह भी बताया कि ये तीनों खिलाड़ी टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। सभी चार सदस्य पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हैं और उनमें कोई विशेष लक्षण नहीं हैं। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार परिणाम तब आए जब खिलाड़ी और कर्मचारी अपने कमरे के अलगाव में थे। इसलिए हमें उम्मीद है कि इन खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी सीरीज जारी रहेगी।

बोर्ड ने कहा कि दौरे में शामिल बाकी सभी खिलाड़ी और स्टाफ कोरोना जांच में निगेटिव आए हैं। सभी खिलाड़ी सीपीएल से पहले से लगभग लगातार बायो बबल में रह रहे हैं। उल्लेखनीय है कि लंबे अरसे बाद कोई विदेशी टीम पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लिए आई है। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चिंता में पड़ गया है। हालांकि वेस्टइंडीज की ओर से T20 मैच सीरीज खेलने की जानकारी दी गई है।