Women’s Asian Hockey Championship : आज मेजबान कोरिया से भिड़ेगी भारतीय टीम

डोंगी। महिला एशियन हॉकी चैंपियनशिप में भारतीय टीम बुधवार को मेजबान दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी। मैच भारतीय समयानुसार सुबह 11ः30 बजे से खेला जाएगा। भारत और दक्षिण कोरिया के बीच जबरदस्त भिड़ंत होने की उम्मीद है। भारतीय टीम चाहेगी कि वह अपने विजय अभियान को जारी रखे।
भारत ने टूर्नामेंट में अपनी शुरूआत शानदार जीत के साथ की है। अनुभवी गोलकीपर और कप्तान सविता पूनिया की टीम के पास गजब का जज्बा है। इस टूर्नामेंट में नियमित कप्तान रानी रामपाल नहीं खेल रही हैं। पांच दिसंबर को शुरू हुए टूर्नामेंट में भारत ने अपने पहले मैच में थाईलैंड की टीम को 13-0 से करारी शिकस्त दी थी। वहीं सोमवार को मलयेशिया के साथ होने वाला भारत का मैच स्थिगित हो गया था। बताया जा रहा है कि मलयेशिया की टीम का सदस्य कोरोना जांच में पॉजिटिव मिला है। इसलिए पूरी टीम को क्वारंटीन किया गया है। भारत और मलयेशिया के बीच मैच कब होगा इस बार में कोई जानकारी नहीं दी गई है। भारत की नजर आज दक्षिण कोरिया से होने वाले मुकाबले पर है। क्योंकि कोरिया की टीम जिस फुर्ती के साथ खेलती है, उसको रोक पाना आसान नहीं है। वहीं, भारत के पास अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का सम्मिश्रण है। इसके साथ ही भारतीय टीम इस साल टोक्या में हुए ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल तक का सफर तय कर चुकी है। इससे भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है। इसलिए टीम चाहेगी कि वह दक्षिण कोरिया को हराकर अंक तालकिा में अपनी स्थिति को मजबूत करे।

भारत की टीम टीम

गोलकीपर – सविता (कप्तान), रजनी ई। डिफेंडर – दीप ग्रेस इक्का, उदिता दूहन, निक्की प्रधान, गुरजीत कौर । मिडफील्डर – निशा, सुशीला चानू, पुखरांबम, नमिता टोप्पो, मोनिका, नेहा, ज्योति, लिलिमा मिंज। फॉरवर्ड- नवनीत कौर, वंदना कटारिया, राजविंदर कौर, मरियाना कुजुर, सोनिका।