viral video leopard: नासिक में नारियल के पेड़ पर चढ़ता और उतरता दिखा ‘चीता’

वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी परवीन कस्वां ने ट्विटर पर पोस्ट किया था।

viral video leopard

Viral video: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक तेंदुआ (leopar) नारियल के पेड़ पर चढ़ता-उतरता दिख रहा है। वीडियो ने लोगों को बिल्कुल स्तब्ध कर दिया है। वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी परवीन कस्वां ने ट्विटर पर पोस्ट किया था। वीडियो को खबर लिखे जाने तक लगभग 70,000 यूजर्स देख चुके हैं।

आईएफएस अधिकारी ने वीडियो साझा करते हुए लिखा कि, “इन बिल्लियों की चपलता को देखो। महाराष्ट में वाट्सअप पर आया यह वीडियो इस बात का प्रूफ हैं कि भारत में ‘चीते’ पहले से हैं। बाद के एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि तेंदुआ लगभग किसी भी एक जगह के अनुकूल कैसे हो सकता है। “तेंदुए फुर्तीले होते हैं और सभी प्रकार की जगहों के अनुकूल हो सकते हैं। राजस्थान की चट्टानी और शुष्क पहाड़ियों से लेकर उत्तर पूर्व के उच्च वन तक। बॉम्बे और गुड़गांव जैसे शहरों से लेकर हिमालय की मानव रहित भूमि तक। इनके भोजन का दायरा भी विस्तृत होता है। मजबूत और फुर्तीला।

“वे चाय बागानों और गन्ने के खेतों में भी रह सकते हैं। चाय के बागान उनकी पसंदीदा जगहों में से एक हैं। आसान खाना, प्राकृतिक वास और शावकों को बहुत आसानी से पाल सकते हैं। शानदार जीव।