हजारों को ले जाने वाले नॉर्वेजियन क्रूज पर 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले

नई दिल्ली। अमेरिकी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा कि रविवार को न्यू ऑरलियन्स लौट रहे एक नॉर्वेजियन क्रूज लाइन जहाज पर चालक दल के सदस्यों और यात्रियों के बीच दस कोविड -19 मामलों का पता चला है। लुइसियाना के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को ट्वीट किया, “नार्वेजियन ब्रेकअवे 28 नवंबर को न्यू ऑरलियन्स से रवाना हुआ और बेलीज, होंडुरास और मैक्सिको में अपनी यात्रा पर रुक गया।”

जहाज में 3,200 से अधिक यात्री हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि क्रूज पर सवार प्रत्येक व्यक्ति की उतरने से पहले उसकी कोविड जांच की जाएगी। “जो लोग COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करते हैं, वे या तो (1) निजी वाहन से सीधे अपने निजी निवास तक यात्रा करेंगे या (2) NCL द्वारा प्रदान किए गए आवास में वर्तमान (यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल) दिशानिर्देशों के अनुसार आइसोलेट होंगे।

महामारी के दौरान वैश्विक क्रूज उद्योग को भारी नुकसान हुआ है। फरवरी 2020 में, जब नए कोरोनावायरस के बारे में बहुत कम जानकारी थी, “डायमंड प्रिंसेस” नामक एक क्रूज जहाज को जापान से अलग कर दिया गया था। बोर्ड पर 700 से अधिक लोगों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और 13 की मृत्यु हो गई, जापानी अधिकारियों ने यात्रियों और चालक दल को नाव पर रहने के लिए जोर देने के लिए भारी आलोचना की, जहां वायरस फैलता रहा।