ओमिक्रॉन की दहशत: इजराइल में कोरोना वैक्सीन के चौथे डोज की तैयारी

यरुशलम। देश की सुरक्षा हो या अपने नागिरकों की सेफ्टी का मामला इजराइल हमेशा सबसे आगे रहता है। इन दिनों दुनियाभर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको लेकर दुनिया का हर देश अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए चिंतित है लेकिन इस मामले में भी इजराइल सबसे आगे है।

इजराइल ने ओमिक्रॉन के खतरे को भांपते हुए इसकी तैयारी पहले से ही कर दी है और इसके लिए उसने बूस्टर के बाद अब वैक्सीन का चौथा डोज लगाने की योजना बनाई है। हालांकि, यह शॉट पहले हेल्थ वर्कर्स और 60 से ज्यादा उम्र के लोगों को ही दिया जाएगा। इजराइल में अब तक ओमिक्रॉन के 341 केस मिल चुके हैं। 807 संदिग्धों की रिपोर्ट आना बांकी है।

पीएम मोदी करेंगे कोरोना के बढ़ते मामलो पर रिव्यू मीटिंग

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 23 दिसंबर को रिव्यू मीटिंग करेंगे। प्रधानमंत्री इस मीटिंग में देश भर में कोरोना के हालात की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री की चिंता का प्रमुख कारण है महाराष्ट्र और राजधानी दिल्ली में फिलहाल सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन संक्रमित मिले हैं। वहीं देश में ओमिक्रॉन के अब तक 225 केस मिले हैं। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,317 नए मामले आए हैं और 318 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल देश में 79,097 सक्रिय मामले हैं।