White House में एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राष्ट्रपति जो बिडेन ने भी कराया कोविड टेस्ट

नई दिल्ली: व्हाइट हाउस में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कोविड टेस्ट कराया। हालांकि उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है।

व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कोरोनावायरस बीमारी (कोविड -19) के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है। व्हाइट हाउस के एक स्टाफ सदस्य द्वारा सोमवार सुबह पहले संक्रमण के अनुबंध के बाद बिडेन का परीक्षण किया गया था।

अज्ञात कर्मचारी ने रविवार को कोविड -19 लक्षणों का अनुभव करना शुरू कर दिया और सोमवार को उसका परीक्षा परिणाम सकारात्मक आया। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने एक बयान जारी करते हुए सोमवार को कहा कि कर्मचारी पिछले शुक्रवार को एयर फ़ोर्स वन में लगभग आधे घंटे तक राष्ट्रपति बाइडेन के नज़दीक रहे।

साकी ने कहा कि कर्मचारी को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया था और एक बूस्टर शॉट भी लिया था। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा कि विमान में चढ़ने से पहले कर्मचारी ने नकारात्मक परीक्षण किया था।

राष्ट्रपति जो बिडेन, जो पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं और बूस्टर खुराक ले चुके हैं, ने रविवार को नियमित रैपिड टेस्ट के साथ कोविड -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया, साकी ने यह भी कहा, पीसीआर परीक्षण के बाद बिडेन ने फिर से नकारात्मक परीक्षण किया।

साकी ने सोमवार को बयान में कहा, “बुधवार को संक्रमण के लिए उनका (जो बिडेन) फिर से परीक्षण किया जाएगा, लेकिन टीकाकरण के लिए सीडीसी के मार्गदर्शन के बाद, बिना क्वारेंटाइन के अपने दैनिक कार्यक्रम के साथ जारी रहेगा।”

पिछले महीने, व्हाइट हाउस के एक अन्य सहयोगी ने अक्टूबर में यूरोप में अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में बिडेन के साथ कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।